बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिटफंड मामले में ED ने डीजेएन कंपनी की 1.66 करोड़ की संपत्ति जब्त की

चिटफंड मामले में ED ने डीजेएन कंपनी की 1.66 करोड़ की संपत्ति जब्त की

RANCHI: झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) समेत  गढ़वा (Garhwa) और लातेहार (Latehar) में चिटफंड मामले में बीते गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई की है. डीजेएन ग्रुप ऑफ कंपनी की करीब 1.66 करोड़ की संपत्ति को ईडी ने जब्त किया है.

14 बैंक अकाउंट व कई गाड़ी को ED ने किया सील

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी द्वारा यह कार्रवाई गढ़वा, लातेहार और रांची में की गई है. ईडी के इस कार्रवाई में डीजेएन कंपनी के 14 बैंक अकाउंट एवं कई गाड़ी को भी जब्त किया गया है. वर्ष 2016 में ईडी ने डीजेएन ग्रुप ऑफ कंपनी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था, जिसमें आरोपी विशाल कुमार सिन्हा, प्रशांत कुमार सिन्हा, जीतेंद्र मोहन सिन्हा, राम किशुन ठाकुर, डीजेएन ज्वेलर्स और डीजेएन कंपनी समेत कई पर लोगों को कम समय में अधिक मुनाफा देकर लोगों से पैसे ठगने का आरोप है.

प्रवर्तन निदेशालय की टीम द्वारा की गई कार्रवाई में इन आरोपियों द्वारा डीजेएन कंपनी के नाम पर निवेशकों को अधिक मुनाफा देने का वादा किया गया था. इसके बाद लोगों से पैसों की ठगी की गई. ईडी ने इस मामले में मनी लॉउड्रिंग का केस दर्ज करते हुए आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं जैसे 420, 467, 468, 471 और 406 के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल, संबंधित मामले में ईडी की जांच जारी है.

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News