शास्त्री जी को ऑनलाइन श्रद्धांजलि, रांची में प्रतिमा-संग्रहालय स्थापना की मांग

शास्त्री जी को ऑनलाइन श्रद्धांजलि, रांची में प्रतिमा-संग्रहालय स्थापना की मांग

Ranchi: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा झारखण्ड प्रदेश द्वारा आज महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह का आयोजन किया गया.

इस मौके पर आज दोपहर 2 बजे एक वेविनार का आयोजन किया गया जिसमें झारखण्ड के विविध जिलों से 45 महापरिवार सदस्य सम्मिलित हुए. सभी सदस्यों ने अपने अपने स्थान पर महात्मा गांधी और शास्त्री जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को याद किया.

इस अवसर पर वेविनार पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि आज की परिस्थिति में इन दोनों महान व्यक्तित्व के विचारों की प्रासंगिकता बहुत अधिक बढ़ गयी है. विशेष रूप से जिस प्रकार चीन और पाकिस्तान सीमा पर तनाव है उसे देखते हुए लाल बहादुर शास्त्री की सटीक एवं परिस्थिति के अनुकूल विदेश नीति को याद कर आगे बढ़ने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि 1962 में चीन के हाथों हार के बाद शास्त्री जी ने जैसा प्रभावशाली नेतृत्व देश को दिया उससे सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है. बैठक में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से राजधानी रांची में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आदमकद प्रतिमा और एक संग्रहालय की स्थापना की माँग राज्य सरकार से की गयी जहाँ रांची और झारखण्ड की यात्रा पर आये सभी महान नेताओं से जुड़ी स्मृतियाँ प्रदर्शित की जाये.

आज की बैठक में डॉ.प्रणव कुमार बब्बू, अशोक लाल, विजय दत्त पिन्टू, संतोष दीपक, सजल सहाय, सूरज कुमार सिन्हा, प्रीति सिन्हा, बबीता सिन्हा, जयदीप सहाय, पंकज श्रीवास्तव, रंजीत बिहारी प्रसाद, आशीष कुमार, कविता सिन्हा, प्रभात सहाय, प्रो.संदीप कुमार, प्रो.अमर कुमार सहित अन्य महापरिवार सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किये.

Find Us on Facebook

Trending News