बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईजी नवीन कुमार की बड़ी कार्रवाई, कोतवाली थाना के पूर्व थाना प्रभारी सस्पेंड

आईजी नवीन कुमार की बड़ी कार्रवाई, कोतवाली थाना के पूर्व थाना प्रभारी सस्पेंड

Ranchi: कोतवाली डीएसपी के ऑफिस का निरीक्षण करने के दौरान सोमवार की रात आईजी नवीन कुमार ने कोतवाली थाना के पूर्व थानेदार श्यामानंद मंडल को संस्पेंड कर दिया. श्यामानंद मंडल ने कोतवाली थाना का चार्ज लिए बिना सेवानिर्वित दरोगा राम बाबू शर्मा को नो डयूज दे दिया था ताकि राम बाबू को पेंशन मिलने में परेशानी न हो.

श्यामानंद मंडल की इस लापरवाही की वजह से यह कार्रवाई की गई. संस्पेंड के दौरान श्यामानंद का मुख्यालय कोतवाली में किया गया है. उन्हें जल्द से जल्द मालखाना का चार्ज लेकर वापस थानेदार बृज कुमार को देने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा आईजी ने कई लंबित मामलों का रिव्यू करते हुए केस के अनुसंधानकर्ताओं को कड़ी फटकार लगाई। लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने का आदेश दिया है.

आईजी नवीन कुमार सोमवार की शाम कोतवाली थाना के बैरक में खुद पहुंच गए. वहां तीन पदाधिकारी के साथ सेवानिर्वित राम बाबू शर्मा भी मौजूद थे. आईजी ने राम बाबू से वहां रहने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वह वर्ष 2015 में सेवा निर्वित हो गए थे. 

कोतवाली थाना का मालखाना का चार्ज अभी भी उनके पास है. ऐसा सुनते ही आईजी ने पूरे मामले की जानकारी ली और इंस्पेक्टर श्यामानंद पर कार्रवाई कर दिया.

Suggested News