बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखण्ड की राजधानी रांची में इटली जैसा नजारा, शव जलाने के लिए परिजनों की लगी लम्बी कतार

झारखण्ड की राजधानी रांची में इटली जैसा नजारा, शव जलाने के लिए परिजनों की लगी लम्बी कतार

RANCHI : पूरे देश में कोरोना एक बार फिर कहर बरपा रहा है. इस वैश्विक महामारी के चपेट में आये दिन जहाँ लाखों लोग हो रहे हैं. वहीँ कई लोगों की जान भी जा रही है. इस बीच कोरोना को लेकर खौफनाक मंजर झारखण्ड की राजधानी रांची में देखने को मिला. जहाँ कल एक दिन कुल 60 लोगों के शव जलाये और दफनायें गए. स्थिति ऐसी हो गयी की परिजनों को शवों को जलाने के लम्बा इन्तजार करना पड़ा. यहाँ तक की जब लोगों की श्मशान घाट में जगह नहीं मिली तो बीच सड़क पर लोग शव जलाने लगे. 

इनमें 12 लोगों के शव कोरोना संक्रमित थे. जिनका अंतिम संस्कार घाघरा श्मशान घाट में किया गया. 35 शव 5 श्मशान घात में जलाए गए. वहीँ 13 शवों को कब्रिस्तान में दफ़न किया गया. बताया जा रहा है की सबसे अधिक शवों का अंतिम संस्कार हरमू मुक्तिधाम में किया गया. 

यहाँ के कर्मी ने बताया की ऐसा नजारा उसने कभी नहीं देखा. लोग अपने परिजनों के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए गिड़गिड़ा रहे थे. अर्थियों की लम्बी कतार लगी हुई थी. लोग शवों को सड़क पर रखकर इन्तजार कर रहे थे. इसके बाद लोग जहाँ गाड़ियाँ पार्क करते हैं. वहां भी शवों को जलाना पड़ा. इस मामले को लेकर लोग नगर निगम के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. उनका कहना है की पहले अस्पतालों में बेड के लिए जद्दोजहद करना पड़ना था. अब शवों को जलाने के लिए भी इन्तजार करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा की कोरोना को लेकर सरकार को वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए.  

 

Suggested News