बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजधानी के चार वार्डों में चला विशेष स्वच्छता अभियान, सफाई के लिए इन नंबरों पर करें फोन

राजधानी के चार वार्डों में चला विशेष स्वच्छता अभियान, सफाई के लिए इन नंबरों पर करें फोन

RANCHI : 1 से 15 जुलाई 2020 तक चलने वाले विशेष स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आज रांची नगर निगम क्षेत्र के चार वार्डों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया. वार्ड नंबर 08, 20, 29, 41 में सफाई अभियान चलाया गया. वार्ड नंबर 8 में प्रेम पुल, डंगराटोली चौक, वार्ड नंबर 20 में अपर बाजार मारवाड़ी टोला, वार्ड नंबर 29 में पहाड़ी मंदिर रोड, वार्ड नंबर 41 में धुर्वा सेक्टर टू साफ सफाई किया गया. 

अभियान के तहत सड़कों, नालियों की समुचित सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, कचरे का उठाव, सैनिटाइजेशन, डस्टबीन की सफाई आदि की जा रही है. 

बताते चलें बतायें कि 15 दिनों तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा को लेकर 15 जुलाई तक की कार्य योजना बनायी गयी है. इसके तहत रांची नगर निगम में प्रत्येक दिन चार वार्डों और बुण्डू नगर परिषद के अलग-अलग क्षेत्र में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा. 7 जुलाई को रांची नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 30, 09, 21, 43 में तथा बुण्डू के टागर टोली में अभियान चलाया जायेगा. 

साफ सफाई के लिए हेल्पलाइन नंबर

नगर निगम क्षेत्र रांची और और बुण्डू नगर परिषद में साफ सफाई के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.  आपके क्षेत्र में कहीं भी कचरा फैला है या कचरे का उठाव नहीं हो पाया है तो आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल  कर सकते हैं. रांची नगर निगम क्षेत्र के लिए हेल्पलाइन नंबर 9431104429, जबकि बुंडू नगर परिषद् क्षेत्र के लिए 9693730055 पर कॉल किया जा सकता है. 

रांची से मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News