रांची पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया खुलासा, 6 बाइक के साथ 2 चोरों को किया गिरफ्तार

रांची पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया खुलासा, 6 बाइक के साथ 2 चोरों को किया गिरफ्तार

Ranchi : रांची पुलिस ने राजधानी में सक्रिय बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यो को गिरफ्तार किया है। वहीं इनकी निशानदेही पर चोरी के 6 बाइक बरामद किये है। इस बात की जानकारी अरगोड़ा थाना पुलिस ने दी है। 

थाना प्रभारी ने बताया कि हरमू निवासी रूपम की बाइक उनके राष्ट्रीय हिन्दी का कार्यालय एच आई0 -254 क्वाटर नम्बर हरमू हाउसिग कोलोनी बिजली आफिस के पास से चोरी चली गई थी। इस बावत रुपम की ओर से  अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। 

वहीं विगत कुछ दिनों से हरमू क्षेत्र में कई दो पहिया वाहनों के चोरी की घटना घटित हुई हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशिक्षु रोहित कुमार, अभय कुमार, निशांत कुमार, रवि कुमार, तथा सतीश वर्णवाल, कुल पांच अधिकारियों की एक टीम बनाई गई। टीम के द्वारा लगातार उदभेद के दिशा में जाँच पडताल कि जा रही थी।

इसी क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि हरमु क्षेत्र में दो पहिया वाहन के चोरी में कुछ अपराधकर्मी का समुह हैं जो दो पहिया वाहन की चोरी करने के पश्चात दूसरे जिला में ले जाकर अपने गिरोह के सदस्यों को दे देते है तथा वे लोग चोरी के वाहनों को अपने पास छिपा कर डंप करते थे। और ग्राहको के अवश्यकता अनुसार बेची जाती थी। चोरी करने में मुख्य रूप से विधि विरूद्ध किशोर की संलिप्ता पाई गई जो अपने बालिग अपराधकर्मी साथी के साथ दो पहिया वाहन की चोरी की घटना को लगातार अनजाम दे रहे थे। 

नाबालिग किशोर को पकड़ जब उससे कराई से पूछताछ की गई तो उसने सारा भेद खोल दिया। इसके द्वारा बतलाया गया कि वह अपने साथियों के साथ हरमु तथा रांची क्षेत्र से लगातार मोटर साइकिल एवं स्कूटी चोरी कर उन गाडियों को नियाज असारी एवं तौकिर असारी कुजू को बेचते है। 

किशोर के द्वारा दी गई जानकारी के बाद बुधवार 02.09.2020 को कुजू ओ0पी0 थाना माण्डू जिला टीम के द्वारा रामगढ़ जाकर कुजू ओपी के पदाधिकारी एवं सस्शत्र बल के सहयोग से समय करीब 15.00 बजे कुजू ओपी क्षेत्र के ग्राम दिगवार मुस्लिम मोहल्ला में तौकिर अंसारी उम्र-26 वर्ष पें0-मुमताज अंसारी सा0 दिगवार थाना कुजू ओपी मांडू जिला रामगढ के घर में छापामारी कर उनके घर से दो चोरी का बाइक बरामद किया गया।  वहीं मौके से तौकिर कंसारी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के निशानदेही पर पुनः उसी ग्राम में नियाज अंसारी उम्र-27 वर्ष पे0 अयुब अंसारी सा0 दिगवार थाना कुजू ओ0पी0. जिला रामगढ के घर में छापामारी किया गया जिसमें तीन गाडी बरामद किया गया। वहीं अभियुक्त नियाज अंसारी को गिरफ्तार किया गया। अरगोडा क्षेत्र से भी एक चोरी की अपाची मोटरसाईकिल बरामद की गई।  कुल 6 मोटरसाइकिल बरामद कि गई जिसमें इस काण्ड की भी मोटरसाईकिल शामिल है।

रांची से मो. मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News