बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रंग सांवला, कद छोटा, इसलिए पति ने दिया तलाक

रंग सांवला, कद छोटा, इसलिए पति ने दिया तलाक

डेस्क… ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल का अमेरिका की मशहूर होस्ट ओप्रा विन्फ्रे को दिया इंटरव्यू इन दिनों चर्चा में है. इस इंटरव्यू में मेगन मर्केल ने कहा था कि शाही परिवार के एक सदस्य ने उनके पति प्रिंस हैरी से उनके होने वाले बच्चे के रंग को लेकर चिंता जतायी थी. उन्होंने बताया कि उनके बेटे आर्ची के रंग को लेकर उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. 

अपने इंटरव्यू में मेगन भावुक होकर यह कहती नजर आयीं कि शाही परिवार को उनके बेटे के रंग से परेशानी थी. ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से आया है जहां तलाक का एक अजीब मामला सामने आया है. एक इंजीनियर ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर के तलाक की गुहार लगाई है. आरोप है कि लड़की के परिवारवालों ने दबाव डालकर उसकी शादी कराई थी. इंजीनियर ने दलील दी कि लड़की का कद छोटा है और वह सांवली है, इसलिए जोड़ी नहीं मिलती. 

लड़की ने पीएचडी किया है.लेकिन लड़के ने बोला लड़की कितनी भी पढ़ी लिखी क्यों न हो मुझे क्या लेना देना.गाजियाबाद के शास्त्री नगर में रहने वाला युवक बीटेक पास है. वह गुरुग्राम स्थित एक मल्टीनैशनल कंपनी में जॉब करता है. इंजीनियर युवक की ओर से उसके वकील मनोज कुमार ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. उन्होंने बताया कि इंजीनियर युवक के मामा मेरठ में रहते हैं. मामा ने मां और पिता पर दबाव बनाकर अपने साले की लड़की की शादी उससे कराई थी.

लड़की को देखने के बाद ही युवक ने शादी करने से मना कर दिया था. बाद में परिवार के लोगों के दबाव के चलते युवक ने उससे शादी कर ली थी. युवक का आरोप है कि जिस लड़की से उसकी शादी हुई है, उससे उसकी जोड़ी बिल्कुल भी नहीं मिलती है. लड़की का कद छोटा है और वह सांवली है. दोस्तों के यहां ले जाने पर वे मजाक उड़ाते हैं.युवक ने कहा कि उसे चाहे कोई भी सजा क्यों न भुगतनी पड़े, लेकिन लड़की के साथ नहीं रहेगा. कोर्ट ने उसकी अर्जी स्वीकार कर ली है. मामले को समझौते के लिए मध्यस्थता सेंटर में ट्रांसफर किया है.

Suggested News