बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस हफ्ते रिलीज हुई रानी मुखर्जी की ‘मर्दानी 2’ और इमरान हाशमी की ‘द बॉडी’, जानिए कौन किसपर पड़ रहा भारी

इस हफ्ते रिलीज हुई रानी मुखर्जी की ‘मर्दानी 2’ और इमरान हाशमी की ‘द बॉडी’, जानिए कौन किसपर पड़ रहा भारी

NEW4NATION DESK : शुक्रवार को रानी मुख़र्जी स्टारर फिल्म  ‘मर्दानी 2’ और इमरान हाशमी स्टारर ‘द बॉडी’  रिलीज़ हो चुकी है. दोनों फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर कड़ा मुकाबला है. तो आइये जानते हैं दर्शकों को इनमें से कौन सी फिल्म ज्यादा पसंद आ रही है.  

इमरान हाशमी की ‘द बॉडी’ साल 2012 में इसी नाम से बनी स्पेनिश फिल्म का रीमेक है वहीँ मर्दानी 2 साल 2014 में आई मर्दानी का सीक्वल है. 

बात करे मर्दानी 2 की तो गोपी पुथरान के निर्देशन में बनी इस फिल्म के जरिये समाज में महिलाओं की सुरक्षा और लैंगिक असमानता जैसे मुद्दों को उठाया गया है. फिल्म की कहानी मर्दानी के पहले पार्ट से ज्यादा दमदार और थ्रिलिंग है और दर्शकों को शुरू से अंत तक उनकी सीट पर बांधे रखती है. समाज में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचारों को देखते हुए इस फिल्म को बहुत सही समय पर रिलीज़ किया गया है. सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने शिवानी शिवाजी रॉय नाम की एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है जो एक रेपिस्ट-सीरियल किलर के पीछे हैं और अपने काम के लिए समर्पित है. फिल्म में रानी के अलावा टीवी एक्टर विशाल जेठवा के एक्टिंग को भी लोगों ने खूब सराहा है. इस फिल्म में विशाल विलेन के किरदार में नज़र आ रहे हैं और एक मानसिक विकृति का शिकार हैं.  अपने पहली ही फिल्म में अभिनय कौशल के बल पर वह रानी जैसी सशक्त अभिनेत्री के सामने कमतर साबित नहीं हुए हैं. खुद से बात करनेवाला उनका अंदाज थ्रिलर पेस को बढ़ाता है. सहयोगी कलाकारों ने अपने पात्रों के साथ न्याय किया है. फिल्म का क्लाइमैक्स जबरदस्त है. 

उधर साउथ में 'दृश्यम' जैसी जबदस्त सस्पेंस फिल्म बना चुके निर्देशक जीतू जोसेफ की पहली हिंदी फिल्म ‘द बॉडी’ से एक बढ़िया क्राइम थ्रिलर फिल्म होने की उम्मीद थी. लेकिन वह ऐसा कर पाने में चूक गए हैं. बात करे फिल्म की कहानी की तो इसमें  एक रईस बिजनेसवुमन माया वर्मा (सोभिता धूलिपाला) की डेड बॉडी शवगृह से गायब हो जाती है. इसका शक माया के पति अजय पूरी (इमरान हाशमी ) पर होता है. जिसका अपनी स्टूडेंट रितु (देविका) के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा होता है. इस केस को सॉल्व करने के लिए एसपी जयराज रावल (ऋषि कपूर ) आते हैं. लेकिन इसी बीच अजय को लगता है कि माया जिंदा है और वह उसे फंसाने की कोशिश कर रही है. अब इस पहेली में आगे क्या होता है ये आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा. कमज़ोर स्क्रीनप्ले और प्रोडक्शन वैल्यू के कारण निर्देशक ऋषि कपूर, इमरान हाशमी, सोभिता धूलिपाला जैसे सक्षम ऐक्टर्स से भी उनका बेहतरीन काम नहीं ले पाए हैं. फिल्म का इकलौता प्लस पॉइंट क्लाइमैक्स है, जबकि गाने सुरीले होते हुए भी फिल्म की गति में बाधक हैं. 

कुल मिलाकर मर्दानी दर्शकों को ज्यादा पसंद आ रही है. हालाँकि दोनों ही फिल्मों के पास कमाई के लिए बस एक हफ्ते का समय है क्योंकि  अगले हफ्ते सलमान खान की दबंग 3 रिलीज़ होने वाली है. जिसका इन दोनों ही फिल्मों पर सीधा असर पड़ेगा. 


Suggested News