रणजी ट्रॉफी : अरुणाचल प्रदेश से कड़े संघर्ष के बाद भी नहीं जीत सका बिहार, लक्ष्य से 15 रन पहले ही ऑलआउट

रणजी ट्रॉफी : अरुणाचल प्रदेश से कड़े संघर्ष के बाद भी नहीं जीत सका बिहार, लक्ष्य से 15 रन पहले ही ऑलआउट

कोलकाता. रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बिहार को बड़ा झटका लगा है. बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच हुए मैच में बिहार की टीम ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन जीत से 15 रन पहले ही पूरी टीम ऑलआउट हो गई. बिहार की टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 341 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला था. रविवार को पूरी टीम 325 रनों पर सिमट गई. 

कोलकाता के 22 यार्ड साल्ट लेक में बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच यह मुकाबला हुआ. पहली पारी में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने 196 रन बनाए थे. वहीं बिहार की पूरी टीम 109 रन ही बना सकी. इस तरह अरुणाचल प्रदेश ने की टीम ने पहली पारी में 87 रन की बढ़त हासिल की थी. वहीं दूसरी पारी में अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम 53 रन पर ऑल आउट हो गई.

बिहार की टीम को जीत के लिए 341 रनों का लक्ष्य मिला. मैच के तीसरे दिन शनिवार को बिहार की टीम स्टम्प यानी खेल समाप्त होने तक 263 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी. बिहार की टीम जीत से सिर्फ 78 रन दूर थी लेकिन रविवार को चौथे दिन खेल शुरू हुआ तो बिहार को लगातार झटका लगता रहा. कप्तान आशुतोष अमन ने सर्वाधिक 75 रन बनाये. उनके आउट होते ही बिहार की उम्मीद भी धूमिल हो गई और पूरी टीम 325 रन ही बना सकी.

अरुणाचल प्रदेश की ओर से राजेश बिश्नोई ने 5 और नबम अबू ने 3 विकेट लिए. आरबी बिश्नोई (जूनियर) ने अरुणाचल की दूसरी पारी में 106 रन भी बनाये थे. उनके हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत अरुणाचल प्रदेश ने जीत अपने नाम की. 


Find Us on Facebook

Trending News