छठे चरण का ‘रण’: खगड़िया की 9 पंचायतों के लिए मताधिकार का जोर-शोर से प्रयोग जारी, लंबी है महिलाओं की कतार

छठे चरण का ‘रण’: खगड़िया की 9 पंचायतों के लिए मताधिकार का जोर-शोर से प्रयोग जारी, लंबी है महिलाओं की कतार

KHAGARIA: बिहार में पंचायत चुनाव के छठे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान सूबे के 37 जिलों के 57 प्रखडों में वोटिंग की जा रही है। इस चरण में 7862 मतदान भवनों में कुल 11959 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। इसी बीच खबर खगड़िया से है, जहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है, और मतदाताओं का जोश हाई है।

पंचायत चुनाव के छठे में आज खगड़िया सदर प्रखण्ड में भी वोटिंग हो रही है। खगड़िया सदर प्रखण्ड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या-6 और 7 की कुल 9 पंचायतों के अलग-अलग पदों के लिए मतदान हो रहा है। जहां 147 बूथों पर शांति पूर्ण माहौल में मतदान हो रहा है। वोटिंग को लेकर मतदातों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। अधिकांश बूथों पर वोटर की भीड़ उमड़ रही है।

लोग अपने गांव की सरकार बनाने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर अपने पाली का इंतजार कर रहे हैं। लोगो की मानें तो आज का दिन उनके लिए किसी पर्व से कम नहीं है। आज उन्हें अपने पंचायत के विकास के लिए अच्छे जनप्रतिनिधि चुनने का मौका मिला है। उनका कहना है कि वह किसी दल या पार्टी विशेष को देखकर वोट नहीं देने वाले हैं, बल्कि जमीनी स्तर पर जो कैंडिडेट काबिल है, उन्हीं के पक्ष में वोट गिरेगा।


Find Us on Facebook

Trending News