बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ATS के एडिशनल एसपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज, UPSC के नोट्स देने के बहाने छात्रा से होटल में किया था गंदा काम

ATS के एडिशनल एसपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज, UPSC के नोट्स देने के बहाने छात्रा से होटल में किया था गंदा काम

LUCKNOW : राजधानी लखनऊ में एटीएस में तैनात एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव पर एक युवती ने दैहिक शोषण और जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। जिसमें युवती की शिकायत पर राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी मानिनी श्रीवास्तव, उसके दोस्त सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ व अन्य के खिलाफ दुष्कर्म और धमकाना की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

गोमतीनगर विस्तार थाने में पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है।  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही छात्रा के मुताबिक फेसबुक के जरिये वर्ष 2018 में राहुल श्रीवास्तव से जान-पहचान हुई थी। इसके बाद मुलाकात हुई। दावा है कि तब वह नाबालिग थी। राहुल ने भरोसा दिया था कि वह सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कराने में मदद करेंगे। इसलिए वह अक्सर स्टडी मटीरियल देने के लिए बुलाते थे। 

छात्रा का आरोप है कि वर्ष 2019 में राहुल ने स्टडी मटीरियल व रिसर्च वर्क कराने के बहाने एक होटल में बुलाया। यहां पर उसको नशीला पदार्थ पिला दिया। बेहोशी की हालत में दुष्कर्म कर अश्लील फोटो क्लिक कर लिए। फोटो के नाम पर ब्लैकमेल कर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। पिछले साल अप्रैल में जब वह गर्भवती हुई तो राहुल ने एक अस्पताल में ले जाकर गर्भपात करवा दिया।

पत्नी व दोस्तों पर धमकाने का आरोप

छात्रा का आरोप है कि जब मामले की जानकारी राहुल की पत्नी मनिनि श्रीवास्तव (जो लखनऊ विवि में शिक्षिका हैं) को हुई तो वह और राहुल के दोस्त सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ व अन्य ने मिलकर उस पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। यही नहीं धमकाया कि अगर शिकायत की तो जान से मार देंगे। परिवार को झूठे केस में फंसा देंगे।

साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं

तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। गुण दोष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।- आशीष श्रीवास्तव, डीसीपी पूर्वी


Suggested News