राशन डीलरों की बढाई जाएँगी सुविधाएं, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने दिया आश्वासन

राशन डीलरों की बढाई जाएँगी सुविधाएं, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने दिया आश्वासन

JAMSHEDPUR: मंगलवार को झारखण्ड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा की पूरे राज्य में राशन डीलर की संख्या पच्चीस हज़ार है. उनकी ओर से हमेशा यह मांग उठाई जाती है कि उन्हें सुविधाएं कम मिलती है. वे जितना मेहनत करते हैं उसके अनुसार उन्हें काफी कम मेहनताना मिलता है. 

उन्होंने बताया कि राशन डीलरों की समस्याएं राज्य सरकार के विचाराधीन हैं. उन्होंने बताया कि जो कमीशन उन्हें पूर्व में मिलता था. उस कमीशन को भी राज्य सरकार की ओर से बढ़ा दिया गया है. इतना ही नहीं राशन डीलरों की उम्र सीमा तय कर बीमा के हिसाब से एक अच्छी खासी रकम राशन डीलरों के खाते में देकर आगे उन्हें जीवन यापन में मदद पहुंचाने का कार्य भी राज्य सरकार की ओर से किया जा रहा है. 

सरयू राय ने कहा की  राज्य सरकार की ओर से पूरा प्रयास किया जा रहा है की राशन डीलरों को हर सुविधा प्रदान की जाए. उन्होंने यह भी कहा कि कई क्षेत्रों से लगातार राशन डीलरों की ओर से अनाज में कटौती करने की शिकायत मिलती है. सुविधा बढ़ाए जाने के बाद अगर ऐसी शिकायत मिलती है तो उनपर कार्रवाई भी की जाएगी. 

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा की उज्जवला योजना के तहत नया कनेक्शन लेने पर दो गैस सिलेंडर देने पर भी विचार किया जा रहा है. साथ ही राज्य सरकार डीलरों के अनाज में बढ़ोतरी करने पर भी विचार किया जा रहा है. 

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News