अब रात्रि गश्ती पर निकलेंगे आईजी और डीआईजी, छोटे स्तर के अधिकारियों के वाहनों की होगी मॉनिटरिंग

अब रात्रि गश्ती पर निकलेंगे आईजी और डीआईजी, छोटे स्तर के अधिकारियों के वाहनों की होगी मॉनिटरिंग

PATNA : बिहार में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. वहीँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपराध पर रोकथाम के लिए समीक्षा बैठक की थी. जिसमे उन्होंने अधिकारीयों को कई निर्देश दिये थे. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज पुलिस मुख्यालय हरकत में आया है. इसे लेकर DGP ने गुरुवार को सभी ज़िलों के एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. 

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जीतेंद्र कुमार ने बैठक में दिये गए निर्देश की जानकारी दी. उन्होंने कहा की मुख्यालय की ओर से कई कदम उठाये जा रहे है. मुख्य रूप से पहले रात्रि गश्ती को लेकर सभी को दिशा-निर्देश दिये गए हैं. अब रात्रि गश्ती के लिए अब डीआइजी से लेकर आइजी स्तर के अधिकारी सड़कों पर निकलेंगे.
 
 बताते चलें की आज पुलिस मुख्यालय की बैठक में डीजीपी एसके सिंघल के निर्देशन में सभी जिलों के डीएसपी, एसपी, एसएसपी से लेकर डीआइजी और आइजी स्तर के अधिकारियों को सीएम के निर्देश से अवगत कराया गया. पुलिस अधीक्षकों को भी रात में निकल कर सुरक्षा की जांच करनी होगी. एडीजी मुख्यालय ने बताया कि बड़े अधिकारियों के अलावा पहले से गश्ती के लिए निकलने वाले छोटे स्तर के पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस वाहनों की भी मॉनिटरिंग की जायेगी. सभी पुलिस वाहनों में जीपीएस के आधार पर मॉनिटरिंग की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News