पटना में रविशंकर प्रसाद की मां बिमला प्रसाद की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई, कई हस्ती रहे मौजूद

पटना में रविशंकर प्रसाद की मां बिमला प्रसाद की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई, कई हस्ती रहे मौजूद

पटना. आज पटना में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पैतृक आवास पर उनकी माँ स्वर्गीय बिमला प्रसाद की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई। पुण्यतिथि के इस मौके पर दामाद सह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, बड़ी बहू माया शंकर और बेटी न्यूज 24 की मैनेजिंग एडिटर अनुराधा प्रसाद के साथ साथ पूरा परिवार मौजूद था। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व मंत्री नन्दकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन सहित कई मंत्री और नेता इस कार्यक्रम में शिरकत किये.पुण्यतिथि के मौके पर बिहार की गौरव मैथली ठाकुर ने अपनी प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

गौरतलब है कि स्वर्गीय बिमला प्रसाद कला के क्षेत्र में काफी रुचि रखती थी और एक अच्छी आवाज की मल्लिका भी थी। वे जयप्रकाश आंदोलन में शामिल रही. भारतीय जनता पार्टी के जनसंघ के समय में पार्टी के विस्तार में सक्रिय सहयोग देने वालीं, जेपी आंदोलन की एक सक्रिय महिला सेनानी और सामाजिक क्षेत्र में व्यापक रूप से प्रभावी बिमला प्रसाद पार्टी के संस्थापक सदस्य और प्रदेश के अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद की पत्नी थीं।

पार्टी के आरंभिक काल में पार्टी और बाद में देश के बड़े नेताओं का बसेरा उनके ही पटना निवास स्थान पर होता था, जहां पर विमला प्रसाद तन्मय भाव से नेताओं की सेवा करती थीं। दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी, नानाजी देशमुख, लाल कृष्ण आडवाणी सरीखे पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक के वरीय पदाधिकारियों की भी उन्होंने बड़े ही आत्मीय और स्नेहिल भाव से आवभगत की थी।

Find Us on Facebook

Trending News