बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में ड्रोन की मदद से भारी मात्रा में कच्ची शराब को किया नष्ट, पियक्कड़ को भी धर दबोचा

बेतिया में ड्रोन की मदद से भारी मात्रा में कच्ची शराब को किया नष्ट, पियक्कड़ को भी धर दबोचा

बेतिया. ड्रोन के सहारे मद्यनिषेध की टीम एवं चनपटिया पुलिस ने संयुक्त छापामारी की। पटना से आई मद्यनिषेद्य की टीम, एएलटीएफ व चनपटिया पुलिस की संयुक्त छापामारी में ड्रोन के सहारे पुलिस ने शनिवार की देर शाम बनकट पुरैना पंचायत के मुशहर टोली में खेत में छुपाकर रखे करीब पांच सौ लीटर अर्धनिर्मित शराब को विनष्ट किया। वहीं ड्रोन कैमरे को देखकर भाग रहे एक पियक्कड़ को भी टीम ने खदेड़कर दबोच लिया।

एएलटीएफ प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि ड्रोन कैमरे की निगरानी से अवैध शराब के कारोबार को जड़ से खत्म करने में मदद मिलेगी। दरअसल मद्य निषेध अभियान को प्रभावी बनाने के लिए सूबे की सरकार ने पुलिस को ड्रोन कैमरा से निगरानी का आदेश दिया है। करीब 120 मीटर की ऊंचाई पर 3 किलोमीटर की दूरी तक ड्रोन से नजर रखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि ड्रोन से मिले इनपुट के आधार पर चिन्हित स्थल पर पुलिस और प्रशासन की टीम छापामारी करेगी, जिससे शराब की बिक्री, भंडारण और बनाने पर फिलहाल रोक लग जाएगी।

वहीं थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि जिले में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों के बाद पुलिस मुख्‍यालय नई रणनीति पर काम कर रहा है। ऐसी मौतें हमेशा स्‍थानीय स्‍तर पर बनी देसी शराब के कारण होती है। इस धंधे पर अंकुश के लिए पुलिस की योजना कारगर साबित होगी। छापामारी दल में एएलटीएफ प्रभारी अनिल कुमार, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, एससीएसटी थानाध्यक्ष मनोज कुमार, दीपनारायण प्रसाद, मुख्तार खां, उत्पाद के सगीर अंसारी आदि मौजूद थे।


Suggested News