बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RBI के गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा....

RBI के गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा....

NEW DELHI : रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि मोदी सरकार से उर्जित पटेल की तनातनी की खबरें लगातार आती रहती थी। बताया जा रहा है कि सरकार से नाराज होकर पटेल ने इस्तीफा दिया है। वैसे अपने इस्तीफे में उर्जित पटेल कहा है कि मैं निजी कारणों से इस्तीफा दे रहा हूं। आरबीआई में काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है। बता दें कि केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता सहित कुछ मुद्दों को लेकर सरकार के साथ मतभेद की खबरों के बाद यह अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि वह पद छोड़ सकते हैं। 

उर्जित पटेल ने इस्तीफे में कहा है कि व्यक्तिगत कारणों की वजह से मैंने मौजूदा पद तत्काल प्रभाव से छोड़ने का फैसला किया है। वर्षों तक रिजर्व बैंक में विभिन्न जिम्मेदारियों के साथ मुझे रिजर्व बैंक में सेवा का मौका मिला, यह मेरे लिए सम्मान की बात है। गौरतलब है कि उर्जित पटेल का कार्यकाल सितंबर 2019 में खत्म होने वाला था। 

उन्होंने आगे लिखा -आरबीआई स्टाफ, ऑफिसर्स और मैनेजमेंट के समर्थन और कड़ी मेहनत से बैंक ने हाल के वर्षों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। मैं इस मौके पर अपने साथियों और आरबीआई के डायरेक्टर्स के प्रति कृतज्ञता जाहिर करता हूं और उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं।


Suggested News