बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खुद को 'हनुमान' बताए जाने पर भड़क गए आरसीपी, कहा - मेरा नाम 'रामचंद्र' है...

खुद को 'हनुमान' बताए जाने पर भड़क गए आरसीपी, कहा - मेरा नाम 'रामचंद्र' है...

JAMUI : कभी जदयू में नंबर दो की हैसियत रखनेवाले आरसीपी सिंह के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे है।  पार्टी के सभी बड़े पदों से हटाने के साथ उन्हें फिर से राज्य सभा नहीं भेजने का गुस्सा बार बार नजर आता है। अब स्थिति यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री का नाम सुनते ही उनके चेहरे का रंग बदल जाता है। ऐसा ही एक नजार जमुई में देखने को मिला जब केंद्रीय मंत्री को मीडियाकर्मियों ने सीएम का 'हनुमान' बता दिया। जिस पर आरसीपी ने गुस्से में आ गए और वह किसी के हनुमान  नहीं है, उनका नाम 'रामचंद्र' है।  

यहां पत्रकारों के द्वारा कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से निकट होने के पूछे सवाल पर आर.सी.पी सिंह भड़क गए। यह कहने पर कि जिस तरह चिराग पासवान (Chirag Paswan) खुद को बीजेपी का 'हनुमान' कहते थे, उसी तरह आपको नीतीश कुमार का हनुमान कहा जाता था। लेकिन खुद को नीतीश कुमार का हनुमान बताने पर आरसीपी  ने गुस्से में कहा कि वो हनुमान नहीं हैं, उनका नाम रामचंद्र है।

सीएम नीतीश कुमार से यह बेरुखी क्यों? यह पूछने पर आर.सी.पी सिंह ने कहा कि यह आप लोग जानें, मुझे मालूम नहीं । बाद में आक्रोशित होते हुए कहा कि जो सवाल आप लोग पूछ रहे हैं, इसके लिए जिसने भी भेजा है, जाकर उसी से जवाब भी ले लीजिए। जेडीयू और बिहार की राजनीति के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मौका आने पर जवाब दिया जाएगा।

बंगले की नहीं है चिंता

वहीं, दिल्ली में सरकारी बंगला खाली कराए जाने पर उन्होंने कहा कि बंगला जब उनका था ही नहीं तो उन्हें कैसी नाराजगी वो बंगला संजय गांधी का था उनके यहां वो कभी-कभी रह जाते थे।

साथ में नहीं दिखा कोई पार्टी पदाधिकारी

केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी सिंह जेडीयू के पूर्व महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष के घर पर एक जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जमुई पहुंचे थे. केंद्रीय इस्पात मंत्री जितनी देर जमुई में रूके यहां जेडीयू का न तो कोई पदाधिकारी दिखा और ना ही कोई कार्यकर्ता. लगभग दो घंटे रहने के बाद आर.सी.पी सिंह वापस लौट गए।

बता दें, सिंह को उनकी पार्टी जदयू ने इस बार राज्यसभा का टिकट नहीं दिया है। इसके बाद ही वो पार्टी से कटे-कटे रह रहे हैं। 7 जुलाई तक उनका कार्यकाल है। इसके बाद उनके केंद्रीय मंत्री पद पर भी खतरा बढ़ जाएगा।



 




Suggested News