आरसीपी ने कर दिया ऐलान : यूपी में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी जदयू

आरसीपी ने कर दिया ऐलान : यूपी में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी जदयू

PATNA : बिहार में विधानसभा के दो सीटों पर होनेवाले उप चुनाव को लेकर एनडीए की तरफ से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। गठबंधन के दोनों प्रमुख पार्टियों ने साफ कर दिया है कि वह चुनाव में जीत के लिए साथ काम करेंगे। लेकिन यह गठबंधन यूपी में साथ होगा या नहीं, इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हो सका है। यूपी के चुनावी रण में भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर पार्टी ने आरसीपी सिंह को जिम्मेदारी सौंपी है और अब उन्होंने साफ कर दिया है कि बिहार की तरह यूपी में भी जदयू और भाजपा एक साथ चुनावी मैदान में उतरेगी।

पटना स्थित अपने आवास पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हे श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान केंद्रीय इस्पात मंत्री ने साफ कर दिया कि यूपी में भाजपा के साथ जदयू चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में भाजपा के नेताओं के साथ बातचीत चल रही है। जल्द ही इस पर कोई ठोस फैसला हो जाएगा। बता दें कि यूपी चुनाव में जदयू कम से कम 20 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. ताकि राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए 13 सीटों पर जीत हासिल कर सके।

नीती आयोग की रिपोर्ट पर बोले

नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार के स्वास्थ्य क्षेत्र को सबसे फिसड्डी बताये जाने का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक बार में नहीं बदल सकता है। हमारी सरकार से पहले बिहार में सिर्फ तीन मेडिकल कॉलेज थे, आज हर जिले में मेडिकल कॉलेज शुरू होने जा रहा है। यहां जीएनएम ट्रेनिंग की कोई व्यवस्था नहीं थी, यहां की बेटियां बाहर जाती थी. आज स्थिति बदल रही है। इसमें सुधार हो रहा है। लेकिन इसमें समय लगेगा। यह एक सतत प्रक्रिया है।

Find Us on Facebook

Trending News