बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में भाजपा से गठबंधन नहीं होने के लिए आरसीपी जिम्मेदार, ललन सिंह ने कहा – उन्होंने हमें भ्रम में रखा

 यूपी में भाजपा से गठबंधन नहीं होने के लिए आरसीपी जिम्मेदार, ललन सिंह ने कहा – उन्होंने हमें भ्रम में रखा

PATNA : यूपी चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन की उम्मीद लगाए बैठी जदयू को मिली निराशा के बाद पार्टी के दो बड़े नेता खुलकर सामने आ गए हैं। समझौता नहीं होने के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सीधे सीधे केंद्रीय इस्पात मंत्री को जिम्मेदार ठहरा दिया है। ललन सिंह ने कहा हमने आरसीपी की बातों पर भरोसा किया।

आरसीपी में हमें भ्रम में रखा

ललन सिंह ने कहा कि आरसीपी ने चार माह पहले हमलोगों से कहा था कि यूपी चुनाव को लेकर उनकी गृह मंत्री और बीजेपी के दूसरे नेताओं से बात हुई थी,जिसके बाद हमने उन्हें जिम्मेदारी सौंप दी। ललन सिंह ने बताया कि आरसीपी ने कहा था भाजपा की तरफ से उम्मीदवारों की लिस्ट मांगी गई थी, जिसके बाद 30 उम्मीदवारों की सूची दी गई थी। लेकिन इसके बाद कोई सकारत्मक उत्तर नहीं मिला। बीच में कई दौर की बात हुई। आरसीपी ने भी भरोसा दिया कि बात हो रही, लेकिन इधर समय निकलता जा रहा है।

भाजपा ने कर दिया साफ - यूपी में जदयू साथ नहीं

ललन सिंह ने कहा कि एक तरफ आरसीपी साहब समझौते की बात करते थे, वहीं दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में प्रेस वार्ता में यह कह रहे थे कि यूपी में उनका गठबंधन सिर्फ अपना दल और संजय सहनी जी की पार्टी से ही है। यह हमारे लिए चौंकानेवाली बात थी। 

ललन सिंह ने कहा कि इसके बाद भी आरसीपी सिंह समझौते की बात करते रहे। हमलोंगों ने आरसीपी को कहा कि अगर ऐसा है तो भाजपा को अधिकृत रूप से इसकी घोषणा करनी होगी। आरसीपी ने इस पर हामी भरी, हमने दो दिन तक इंतजार किया। चूंकि समय निकल रहा था, ऐसे में हमने और इंतजार करना जरुरी नहीं समझा और 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी। 

Suggested News