बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी चुनाव को लेकर नेतृत्व से नाराज हैं आरसीपी सिंह, बात भी नहीं करना चाहते, विशेष राज्य के मुद्दे पर भी अलग राय

यूपी चुनाव को लेकर  नेतृत्व से नाराज हैं आरसीपी सिंह, बात भी नहीं करना चाहते, विशेष राज्य के मुद्दे पर भी अलग राय

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह विशेष राज्य का नाम लेना भी मुनासिब नहीं समझते हैं। एक तरफ जदयू नेतृत्व बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, इसके लिए लगातार अभियान चला रही है। वहीं दूसरी तरफ जदयू के बड़े नेता आरसीपी सिंह सीधे-सीधे इस मुद्दे पर बोलने से बच रहे हैं। विशेष राज्य का दर्जा मिले या फिर इस मुद्दे को छोड़ा जाए, इस सवाल पर वह गोलमोल जवाब देते हुए नजर आये। लेकिन, आरसीपी ने इतना जरुर कहा कि जिन क्षेत्रों में हम पिछड़े हैं, उसमें सुविधाएं मिलनी चाहिए। 

पटना आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बजट में हर राज्य यह मांग करता है कि उनके लिए भी अलग से व्यवस्था की जाना चाहिए। लेकिन, ऐसा होता है क्या। हमलोग तो विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर 2010 से ही लगातार अभियान चला रहे हैं। लेकिन, इतना जरुर है कि हमें सुविधाएं मिलनी चाहिए। उनसे पूछा गया कि क्या जदयू को यह मांग छोड़ देनी चाहिए तो वे इस सवाल पर साफ साफ बोलने से बचते रहे। 


वहीं जदयू यूपी चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारी है। जदयू के कई नेता चुनावी प्रचार में भी लगे हैं। लेकिन पार्टी के कद्दावर नेता व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को इससे कोई मतलब नहीं है। उनसे जब यूपी चुनाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है। इस मुद्दे पर पत्रकार और सवाल पूछते, आरसीपी वहां से उठकर चलते बने। 

बताया जाता है कि यूपी चुनाव को लेकर आरसीपी की जदयू नेतृत्व से नहीं बन रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने यूपी चुनाव में कमजोर तैयारी का ठिकरा आरसीपी सिंह पर ही फोड़ा था। उन्होंने कहा कि आरसीपी को ही  बीजेपी से समझौते के बातचीत का जिम्मा दिया गया था। उनकी वजह से हमलोग काफी समय तक बैठे रहे। लेकिन, वह बीजेपी से समझौता नहीं करा पाए। 


Suggested News