अपने राजनीतिक भविष्य के लिए दिल्ली पहुंचे RCP सिंह, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात

अपने राजनीतिक भविष्य के लिए दिल्ली पहुंचे RCP सिंह, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात

पटना. बिहार में बड़ा राजनीतिक उलटफेर होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह अब अपनी नई राजनीतिक पारी खेलने के लिए तैयार बैठे हैं। मिली जानकारी के अनुसार आरसीपी सिंह पिछले 2 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों के अनुसार आरसीपी सिंह बीजेपी के वरिष्ठ व शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद आरसीपी सिंह आधिकारिक रूप से भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। 

जेडीयू से अलग होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने बीजेपी ज्वाइन करने का संकेत दिया था हालांकि उन्होंने यह कहा था कि वह अपने समर्थकों के साथ बातचीत करके फैसला लेंगे। बता दें, पिछले दिनों आरसीपी सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उन्होंने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया था। आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार कभी बेहद करीबी रहे थे। जेडीयू ने इस साल आरसीपी सिंह को राज्यसभा में जाने का मौका नहीं दिया था जिसके बाद से ही उनके इस्तीफे का कयास लगाया जाने लगा था। 

आरसीपी सिंह ने पार्टी छोड़ते वक्त जेडीयू और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, 'जेडीयू एक डूबता हुआ जहाज है। नीतीश कुमार को लेकर उन्होंने कहा था कि कौन सा मुख्यमंत्री तीन-चार घंटों तक बैठकर गप्पे मारता है। साथ ही आरसीपी सिंह ने कहा था कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार ने ही कहा था।

वहीं आरसीपी के दावों का सीएम नीतीश कुमार और जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने ख़ारिज किया है. दोनों नेताओं ने कई मौकों पर कहा कि आरसीपी पिछले कुछ समय से जदय में भाजपा के एजेंट की तरह काम रहे थे. आरसीपी पर जदयू को तोड़ने की साजिश रचने का भी आरोप लगा है. 


Find Us on Facebook

Trending News