बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरसीपी सिंह ने बता दी बड़ी सच्चाई - कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं नीतीश कुमार, बताया यह कारण

आरसीपी सिंह ने बता दी बड़ी सच्चाई - कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं नीतीश कुमार, बताया यह कारण

PATNA : तीसरी बार राज्यसभा जाने से वंचित किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मीडिया के साथ खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वह संगठन को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। साथ ही जदयू के पूर्व अध्यक्ष ने नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की संभावना को भी सिरे से खारिज कर दिया। आरसीपी ने साफ कर दिया क्यों नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं।

आरसीपी ने पटना स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारी पार्टी अभी सिर्फ बिहार तक सीमित है। दूसरे राज्यों में हम मजबूत नहीं है। यहां भी हम अधिक से अधिक 20 सांसद ही भेज सकते है। अभी सिर्फ 16 सांसद हैं। जबकि प्रधानमंत्री बनने के लिए कम से कम 273 सीटों की आवश्यकता है। जो कि अभी जदयू के संभव नहीं है। ऐसे में भाजपा या कोई दूसरी पार्टी क्यों अपनी पार्टी को छोड़कर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाएगी। यह समझा जा सकता है।

केंद्र में सीटों के आधार पर मंत्री बनाने की मांग पर 

आरसीपी ने नीतीश कुमार की उन बातों को भी सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने दो साल पहले केंद्र में सीटों के आधार पर मंत्री पद के बंटवारे की मांग की थी। आरसीपी ने कहा कि अभी भाजपा के पास खुद 303 सांसद है। ऐसे में वह क्यों दूसरी पार्टी के लोगों कैबिनेट में बराबर जगह देगी। एक मंत्री बना दिया, वह भी बड़ी बात थी। 



Suggested News