बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार में लिया जाता है RCP टैक्स, तेजस्वी यादव ने बताया क्या है यह विशेष किस्म टैक्स

नीतीश सरकार में लिया जाता है RCP टैक्स, तेजस्वी यादव ने बताया क्या है यह विशेष किस्म टैक्स

पटना. बिहार में आरसीपी टैक्स लिया जाता है. यूं तो भारत की कर प्रणाली में इस प्रकार के किसी टैक्स का कोई प्रावधान नहीं है लेकिन यह विशेष किस्म का टैक्स का सिर्फ बिहार में लिया जाता है. यह खुलासा और दावा किया है कि बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने. उन्होंने शुक्रवार को विधानसभा में भोजनावकाश के बाद सदन की चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय और जल-जीवन-हरियाली की पेचीदा प्रणाली का जिक्र किया. 

उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने सात निश्चय और जल-जीवन-हरियाली के नाम पर एक साथ कई कई विभागों को जोड़ दिया है. इसका नतीजा है कि किसी भी सवाल का सही जवाब लोगों को नहीं मिल पाता. वे अपनी परेशानी को लेकर एक विभाग से दूसरे विभाग में घूमते रहते हैं. 

इसी दौरान ने तेजस्वी ने कहा कि बिहार में बस आरसीपी टैक्स सही से लिया जाता है. उनके इतना कहते ही सत्ता पक्ष, खासकर जदयू के सदस्यों ने आपत्ति जताई. सत्ता पक्ष का कहना था कि तेजस्वी का इशारा केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की ओर है जो जदयू के नेता हैं. 

हालांकि तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए कहा कि वे आरसीपी सिंह की बात नहीं कह रहे हैं बल्कि आरसीपी का मतलब है – रिजर्व कमीशन प्रिवलेज टैक्स. सत्ता पक्ष की ओर से तेजस्वी की टिप्पणी पर मामूली नोकझोंक के बाद तेजस्वी फिर से बोलते रहे. इस दौरान उन्होंने एक शायरी कहा कि – ‘यहाँ तक आते आते सूख जाती हैं कई नदियाँ, मुझे मालूम है पानी कहाँ रुका है ‘.



Suggested News