CHHAPRA NEWS : डीपीओ के मनमाने आदेश पर आरडीडीई ने लगाया ब्रेक, स्थानांतरण के आदेश पर लगायी रोक

CHHAPRA NEWS : डीपीओ के मनमाने आदेश पर आरडीडीई ने लगाया ब्रेक, स्थानांतरण के आदेश पर लगायी रोक

CHHAPRA : जिले के विभिन्न प्रखंडों के तालिमी मरकज, टोला सेवक, स्वयंसेवक, शिक्षकों का स्थानांतरण मनमाने ढंग से डीपीओ साक्षरता सारण तारीक अशरफ के द्वारा मनमाने ढंग से कर दिया गया था। जिसकी शिकायत इन लोगों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण, आरडीडीई सारण प्रमंडल, छपरा और प्राथमिक शिक्षक संघ से की थी। प्राथमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टोला सेवक तालिमी मरकज का प्रतिनिधिमंडल आरडीडीई से मिला और इनकी समस्याओं से अवगत कराया। 

इन टोला सेवकों, तालिमी मर्कजों का स्थानांतरण अपने टोला से 10 से 15 किलोमीटर दूर कर दिया गया है। जबकि नियमावली में स्पष्ट है कि स्थानांतरण अपने टोला के बगल में ही करना है। साथ ही इसमें भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से सहमति प्राप्त करनी है। इसके बावजूद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा ने जानबूझकर इन्हें प्रताड़ित करने के लिए दूर कर दिया गया है। आरडीडीई सारण प्रमंडल ने स्थानांतरण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिये है। आर डी डी साहब ने कहा की इसकी जांच होगी कि किन कारणों से इतना दूर स्थानांतरण किया गया है। 

टोला सेवक और तालिमी मरकज कर्मियों में अनु कुमारी, तरन्नुम जहां, शबाना खातून, पूनम देवी, सबा परवीन, एसा खातून, तबस्सुम परवीन, रुखसार प्रवीण, गुड़िया खातून, सच्चिदानंद चौधरी, निकहत परवीन, अफसाना खातून, मोहम्मद अकबर, मोइन खान आदि ने आरडीडी ऑडियो से शिकायत की है।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News