मोतिहारी DEO दफ्तर के एक कर्मी से RDDE ने पूछा था शो-कॉज, लिपिक को आरडीडीई कार्यालय किया गया है अटैच

मोतिहारी DEO दफ्तर के एक कर्मी से RDDE ने पूछा था शो-कॉज, लिपिक को आरडीडीई कार्यालय किया गया है अटैच

MOTIHARI: पूर्वी चंपारण जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में कई तरह की गड़बड़ी की शिकायत सामने आई है। विभाग के अधिकारियों की तरफ से जांच भी हुई और कार्रवाई का दिखावा भी किया जाता रहा है। नियोजित शिक्षकों के प्रमाण पत्र इश्यू को लेकर मोतिहारी डीईओ के दफ्तर के तत्कालीन लिपिक से शो-कॉज भी मांगा गया था। इधर निदेशक के आदेश पर लिपिक को आरडीडीई कार्यालय अटैच कर दिया गया है।

 तिरहुत प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक जिवेंद्र झा ने 18 जून 2021 को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के लिपिक गौरी शंकर महतो से शो-कॉज पूछा था. पत्र में उल्लेख किया गया था है कि वर्ष 2006 से लेकर 2015 की अवधि में नियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्र की जांच में सहयोग नहीं किया गया और लापरवाही बरती गई। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा भी स्पष्टीकरण की मांग की गई जिसका उत्तर नहीं दिया गया. वर्णित स्थिति में जिला शिक्षा पदाधिकारी के शो-कॉज के आलोक में  अपना स्पष्टीकरण 3 दिनों के अंदर समर्पित करें. समय सीमा के अंदर स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने पर आप के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद शो-कॉज का जवाब कर्मी ने दे दिया। 

इधर, तिरहुत प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक जिवेंद्र झा ने मोतिहारी डीईओ दफ्तर के कर्मी को मुख्यालय अटैच कर दिया है। अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते ही उक्त कर्मी ने मुजफ्फरपुर आरडीडी कार्यालय में योगदान भी कर लिया। 


Find Us on Facebook

Trending News