बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पढ़िए न्यूज4नेशन की ग्राउंड रिपोर्ट, अधिकारियों, मीडियाकर्मियों के साथ ही मंदिर को भी बनाया निशाना

पढ़िए न्यूज4नेशन की ग्राउंड रिपोर्ट, अधिकारियों, मीडियाकर्मियों के साथ ही मंदिर को भी बनाया निशाना

PATNA : पटना की सड़कों पर शुक्रवार को पुलिस का नंगा नाच देखने को मिला। महिला पुलिसकर्मी की मौत के बाद गुस्साये पुलिसवालों ने पटना के नवीन पुलिस लाइन के अंदर और सड़कों पर पुलिस के अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिसकर्मियों के इस उत्पात को देखकर आम आदमी क्या गुंडे भी शर्मा जाएं। हालांकि हंगामा कर रहे पुलिसकर्मी इस बात को लेकर सतर्क थे कि उनकी गुंडई की तस्वीर सामने नहीं आ पाए।   

तस्वीर या वीडियो बनाने पर मीडियाकर्मियों की धुनाई

उत्पाती पुलिसकर्मी किसी को भी नहीं बख्श रहे थे। जो भी उनके सामने गया उसकी पिटाई की गई। उपद्रवियों ने दर्जनों लोगों के मोबाइल तोड़े, गाड़ियों में तोड़-फोड़ की। वर्दी वाले गुंडों ने मीडिया कर्मियों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। आम पब्लिक जो पुलिसवालों की गुंडई की तस्वीर अपने मोबाइल में कैद कर रहे थे उनके साथ भी मारपीट की गयी और उनके मोबाइल को बूट से रौंद दिया। मकसद साफ था कि हंगामे की तस्वीर और गुंडई सामने नहीं आ पाए।

मंदिर में लगे सीसीटीवी को भी तोड़ा

नवीन पुलिसकेंद्र के ठीक बगल में मुख्य सड़क पर एक मंदिर है। मंदिर में सीसीटीवी लगा है। सड़क पर वर्दी वाले गुंडे तांडव कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों के उपद्रव की तस्वीर उस कैमरे में कैद हो रही थी। अपने गुंडई की तस्वीर सामने वाली मंदिर मे कैद होते देख सड़क पर गुंडई करते पुलिसकर्मी मंदिर पर टूट पड़े। इसके बाद मंदिर के ऊपर लगे कैमरे को तोड़ डाला। बाद में उसे रस्सी के सहारे लटकाया गया। उपद्रवी मंदिर के भीतर लगे सीसीटीवी के हार्डडिस्क को तोड़ना चाह रहे थे। लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। स्थानीय लोगों के विरोध के बाद हंगामा कर रहे पुलिसकर्मी वहां से भागे।

मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा

नवीन पुलिसकेंद्र के भीतर भी फोटो लेने पर जवान उग्र हो जा रहे थे। वे किसी भी कीमत पर अपनी गुंडई की तस्वीर बाहर जाने देना नहीं चाहते थे। जब कुछ देर के लिए मीडियाकर्मी अंदर गए तो वहां भी उग्र पुलिसकर्मी मीडियाकर्मियों को फोटो और वीडियो बनाने से मना कर रहे थे। मामला बिगड़ते देख वरीय अधिकारियों ने मीडिया को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला।

दस से अधिक गाड़ियों में की तोड़फोड़

पुलिसलाइन के अंदर 10 से अधिक गाडियों मे तोड़फोड़ की गयी है। पुलिस लाइन के कार्यालय को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया गया है। अपने सीनियर अधिकारियों को भी पुलिसवालों ने नहीं बख्शा। सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, डीएसपी और सार्जेंट समेत पुलिस के कई अधिकारियों को घेर का बुरी तरह पीटा गया।


Suggested News