शिक्षक बनने के लिए हो जाएं तैयार,CM नीतीश ने इसी महीने से बहाली शुरू करने का दिया आदेश

PATNA : सूबे के TET और STET पास अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही उनकी बहाली की प्रक्रिया शुरु होगी। यह निर्णय आज शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में लिया गया है। 

आज संवाद केन्द्र में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा समेत शिक्षा विभाग के प्रधान महासचिव, सचिव समेत सभी आलाधिकारी मौजूद रहें। 

बैठक में प्रदेश की शिक्षा नीति समेत तमाम बातों पर विचार-विर्मश हुआ। वहीं इस दौरान कई अहम फैसले भी लिए गए। 

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान शिक्षा विभाग के प्रधान महासचिव आर.के महाजन ने बताया कि बैठक के दौरान प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सुधार, स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर करने समेत कई अहम मुद्दों पर विचार-विर्मश हुआ। 

वहीं उन्होंने बताया कि सूबे में टीईटी और एसटीईटी पास वैसे अभ्यर्थियों जिनकी समय सीमा खत्म हो रही है उनकी इसी माह में बहाली होगी। मुख्यमंत्री ने इसके आदेश दिये है। महाजन ने बताया कि हाई स्कूल में 32 हजार शिक्षकों के साथ-साथ कंप्यूटर शिक्षक भी बहाल किये जायेंगे।  

महाजन ने बताया कि प्रथम चरण में इसी माह से हाईस्कूल और इंटर स्कूल में 32 हजार शिक्षक बहाल किये जायेंगे। उसके बाद  जुलाई महीने में प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों को रेशनलाइज कर जहां शिक्षकों की कमी होगी वहां भेजा जायेगा।  

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News