बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रियल हीरो ने सोनू सूद किया कमाल : 4-4 हाथ पैरवाली चौमुखी का कराया सफल ऑपरेशन, बिहार सरकार से नहीं की थी कोई सहायता

रियल हीरो ने सोनू सूद किया कमाल : 4-4 हाथ पैरवाली चौमुखी का कराया सफल ऑपरेशन, बिहार सरकार से नहीं की थी कोई सहायता

NAWADA : अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर से साबित किया है कि क्यों लोग उन्हें गरीबों का मसीहा मानता है। जिसे चार -चार हाथ पैर वाली छोटी सी बच्ची चौमुखी का इलाज कराने में बिहार सरकार ने भी किसी प्रकार की सहायता करने से इनकार कर दिया था, उस बच्ची का सफल ऑपरेशन सोनू सूद ने करवाया है। ऑपरेशन के बाद बच्ची की कुछ तस्वीरें सामने आई है। जो बहुत ही प्यारी है। इन तस्वीरों को देखने के बाद यकीन करना मुश्किल होगा कि यह वही बच्ची है, जो कुछ दिन पहले अपने माता पिता के साथ सड़क पर भीख मांगती हुई नजर आई थी। उसके पेट से दो-दो हाथ पैर बाहर निकले हुए थे। 


ऑपरेशन के लिए बुलाया था मुंबई, सात घंटे चला ऑपरेशन

नवादा के चार हाथ चार पैर वाली अनोखी बच्ची चौमुखी कुमारी के सर्जरी के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने मुंबई बुलाया था। जहां बुधवार को सफलतापूर्वक चौमुखी का ऑपरेशन किया गया। बच्ची अपने माता-पिता और पंचायत के मुखिया के सभी लोग सोनू सूद को भगवान मानते हुए कहे कि अगर या ना होते तो शायद इस बच्ची का ऑपरेशन नहीं होता। मुखिया पति दिलीप रावत ने बताया कि सूरत के किरण हॉस्पिटल में सफलतापूर्वक ऑपेरशन कर लिया गया है। लगभग 7 घंटा तक ऑपरेशन का कार्य चला है। नेक काम के लिए सोनू सूद को नवादा जिला से तमाम लोग खूब बधाई दिया हैं। 

जानकारी दे कि 10 दिन पूर्व दिलीप रावत ने बताया कि सोनू सूद लगातार मेरे संपर्क में है और हर संभव मदद का आश्वासन दे रहे हैं। उन्हीं के कहने पर बच्ची को लेकर आईजीआईएमएस पटना गए थे, लेकिन वहां के डॉक्टर ने कहा कि यह क्रिटिकल केस है, ऐसे में बच्ची का सर्जरी यहां संभव नहीं है। जिसके बाद कॉल कर मैंने सोनू सूद को सारी बात बताई। सोनू सूद ने कहा कि बच्ची को लेकर मुंबई आ जाइए, यहां सब कुछ ठीक हो जाएगा। जिसके बाद कल बच्ची को लेकर मुंबई गया। 

मुखिया ने कहा कि सोनू सूद वीडियो कॉलिंग कर बच्ची के माता-पिता के साथ बात भी किया है और दिव्यांग बच्ची को भी देखा। वीडियो कॉल पर सोनू सूद को देखने के लिए गांव वाले इकट्ठा हो गए। इस दौरान ग्रामीण काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। यहां के ग्रामीण सोनू सूद को भगवान मान रहे हैं। अब मुंबई जाने के बाद सोनू सूद ने रियल हीरो का भूमिका निभाते हुए बच्ची का इलाज सूरत में करवाया और चहुमुखी की ऑपरेशन सफल पूर्वक हो गया है।

सिर्फ ढाई साल की है चौमुखी

आपको बता दें कि वारिसलीगंज की सौर पंचायत के हेमदा निवासी ढाई वर्षीय चौमुखी है।इस परिवार में 5 सदस्य हैं जिसमें पीड़ित बच्ची चहुमुखी, माता उषा देवी, पिता बसंत पासवान एवं भाई अमित कुमार शामिल है। सिर्फ चौमुखी की बड़ी बहन पूरी तरह से ठीक है। अब सोचिए जिस परिवार में पांच में से चार सदस्य दिव्यांग हो तो उसकी घर की स्थिति क्या होगी। दिव्यांग दंपत्ति मजदूरी कर बच्चों का लालन-पालन कर रहे हैं। बिहार सरकार से कोई भी किसी भी तरह का कोई मदद परिवार को नहीं मिला लेकिन रियल हीरो सोनू सूद ने मदद कर चौमुखी की ऑपरेशन करवाए हैं।

REPORTED BY AMAN SINHA

Suggested News