छात्रों के लिए अपनी ही सरकार की लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर अगियाव विधायक ने लगा दिया सड़क पर ही स्कूल, खूब सुनाया

छात्रों के लिए अपनी ही सरकार की लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर अगियाव विधायक ने लगा दिया सड़क पर ही स्कूल, खूब सुनाया

ARA : अगियाव विधायक मनोज मंजिल ने सरकार की लचर शिक्षा ब्यवस्था और स्कूल की गिरती कु ब्यवस्था से नाराज होकर सड़क पर ही स्कूल लगा कर सरकार को यह संदेश दे डाला की जहा सरकार शिक्षा पर लगातार अरबो रुपया खर्च करने की दावा करती है वहीं बहुत से विद्यालय ऐसे है जहा न तो शौचालय है और न ही विद्यालय के बाहर चाहर दिवारी और न ही छात्र और छत्रावो को बैठने की व्यवस्था ही। जिससे नाराज विधायक ने पवना मे आज सड़क स्कूल आंदोलन की शुरुआत कर दी।जिसका नेतृत्व भाकपा माले के अगिआंव विधायक मनोज मंजिल सहित भाकपा माले और आइसा के कई नेताओं ने किया।

मामला अगिआंव प्रखंड के पवना कन्या मध्य विद्यालय से जुड़ा है जहां आज सैकड़ों की संख्या में छोटे-छोटे बच्चों को लेकर अगिआंव विधायक ने सड़क पर ही स्कूल लगा दी। सैकड़ों की संख्या में पवना कन्या विद्यालय के छात्राएं सड़क पर पढ़ने बैठ गई।स्कूल खुलने के टाइम से ही पवना कन्या मध्य विद्यालय के सभी बच्चों को लेकर सड़क पर भाकपा माले विधायक मनोज मंजिल ने पाठशाला लगा दी.इस दौरान सभी बच्चे सड़क पर अपने स्कूल के भवन और शौचालय के लिए डटे रहे।

भाकपा माले विधायक मनोज मंजिल ने बताया कि पवना कन्या मध्य विद्यालय में ना तो चारदीवारी है और ना ही बच्चों के बैठने के लिए कोई व्यवस्था ऐसे में बच्चे कैसे पढ़ेंगे? इस बात को लेकर उन्होंने आज सड़क पर स्कूल आंदोलन शुरू किया है.वहीं इस दौरान छात्राएं भी अपने स्कूल की खामियों को गिनाते हुए नजर आई.

मौके पर पहुंचे शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इसका निराकरण किया जाएगा और बच्चों के सभी सुविधाओं का ख्याल रखते हुए स्कूल को सभी सुविधाओं से लैस किया जाएगा,जिसका खाका भी तैयार किया जा चुका है.इस दौरान आरा एसडीओ और जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित कई वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह से समझा कर इस आंदोलन को समाप्त कराया

Find Us on Facebook

Trending News