बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रसव पीड़ा से छटपटा रही महिला के स्वजन ने किया हंगामा, सरकारी अस्पताल के कर्मियों पर लगाया अभद्र व्यवहार और उगाही का आरोप

प्रसव पीड़ा से छटपटा रही महिला के स्वजन ने किया हंगामा, सरकारी अस्पताल के कर्मियों पर लगाया अभद्र व्यवहार और उगाही का आरोप

BANKA : अमरपुर रेफरल अस्पताल में कुव्यवस्था को लेकर मरीज के स्वजन ने जमकर हंगामा किया। जिससे अस्पताल परिसर में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। वहीं मौके पर अस्पताल कर्मी ने आकर मरीज के स्वजन को समझा बुझाकर शांत किया। सलेमपुर गांव के प्रभाष कुमार पत्नी वंदना कुमारी का प्रसव कराने आये थे।

लगभग एक घंटा तक ड्युटी में तैनात स्वास्थ्य कर्मी द्वारा नजरअंदाज किये जाने से प्रसव पीड़िता की हालत बिगड़ने लगी। जिस पर मरीज के स्वजन ने ड्युटी पर तैनात एएनएम नीतू कुमारी ,डेजी कुमारी एवं सोनी कुमारी से जाकर काफी आरज़ू मिन्नत किया। लेकिन ड्युटी पर तैनात एएनएम ने प्रसव पीड़ा से छटपटा रही मरीज को देखने की भी जरुरत नहीं समझी  और डॉक्टर के पास जाओ बोल कर पल्ला झाड़ लिया एएनएम के नजरअंदाज रवैये को देख स्वजन ड्यूटी पर तैनात आयुष चिकित्सक डा. ज्योति भारती के पास गये  तो उन्होंने कहा हम आयुष डॉक्टर हैं। 

महिला डॉक्टर के पास जाइए जबकि अस्पताल परिसर में कोई भी महिला डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात नहीं थी। फिर जाकर उन्होंने एएनएम को जाकर निर्देशित किया। लेकिन एएनएम पर इसका भी कोई असर नहीं हुआ। महिला के पति प्रभाष कुमार ने बताया कि जब वह एएनएम नीतू कुमारी जाकर आग्रह किया तो डांट फटकार करने लगी और मरीज को भागलपुर रेफर करने की धमकी देने लगी।  

बताया जा रहा है कि रेफरल अस्पताल में अवैध उगाही का खेल जारी है।  प्रसव कराने आने वाले मरीज से अवैध उगाही का खेल जारी है। और इसका बंटवारा भी होता है। यही कारण है कि शिकायत होने के बाद भी कारवाई नहीं होती है। डा ज्योति भारती ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात एएनएम के अभद्रता के कारण मरीज के स्वजन ने हंगामा किया। जिसे समझा बुझाकर शांत कर दिया। महिला चिकित्सक भी अनुपस्थित थी।

Suggested News