रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को SC से बड़ा झटका, जाना पड़ सकता है जेल

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को SC से बड़ा झटका, जाना पड़ सकता है जेल

NEWS4NATION DESK : सुप्रीम कोर्ट से रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने एक एरिक्सन इंडिया के 550 करोड़ रुपये बकाया भुगतान मामले में अवमानना का दोषी करार दिया है। कोर्ट ने अनिल अंबानी और ग्रुप के दो अन्य निदेशकों को दोषी करार देते हुए भुगतान करने के लिए एक महीने का समय दिया है। तय समय सीमा के अंदर भुगतान नहीं किये जाने पर तीनों को जेल की हवा खानी पड़ेगी। 

बता दें कि रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी और अन्य के खिलाफ बकाया भुगतान नहीं करने पर टेलिकॉम उपकरण निर्माता एरिक्सन ने उच्चतम न्यायालय में तीन अवमानना याचिकाएं दायर की थीं। याचिका पर 13 फरवरी को सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन और विनीत सरन की पीठ ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जब एरिक्सन इंडिया ने आरोप लगाया था कि रिलायंस ग्रुप के पास राफेल विमान सौदे में निवेश के लिये रकम है, लेकिन वे उसके 550 करोड़ के बकाये का भुगतान करने में असमर्थ हैं। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी ने इस आरोप से इनकार किया था।
 
वहीं अनिल अंबानी ने कोर्ट को बताया कि बड़े भाई मुकेश अंबानी ने नेतृत्व वाली रिलायंस जियो के साथ संपत्तियों की बिक्री का सौदा विफल होने के बाद उनकी कंपनी दिवालियेपन के लिए कार्यवाही कर रही है ऐसे में रकम पर उसका नियंत्रण नहीं है। रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने अदालत को बताया था कि उसने एरिक्सन के बकाये का भुगतान सुनिश्चित करने के लिए 'जमीन आसमान एक कर दिए' लेकिन वह रकम नहीं चुका पाया क्योंकि जियो के साथ उसका सौदा नहीं हो पाया। लेकिन कोर्ट ने उनके दलील को मानने से इंकार करते हुए उन्हें कोई राहत नहीं दी है। 

Find Us on Facebook

Trending News