बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में बाहर से आनेवाले प्रवासी मजदूरों को मिली राहत, ट्रेनों से भेजे गए गृह जिला

गोपालगंज में बाहर से आनेवाले प्रवासी मजदूरों को मिली राहत, ट्रेनों से भेजे गए गृह जिला

GOPALGANJ : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. इसकी वजह से बिहार के लाखों मजदूर दूसरे राज्यों में फंस गए हैं. हालाँकि उनको लाने का सिलसिला लगातार जारी है. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनको बिहार लाया जा रहा हैं. गोपालगंज में प्रवासी मजदूरों का जत्था एनएच 28 जलालपुर चेक पोस्ट पर पहुंच रहा है. 

जहां जिला प्रशासन द्वारा उनकी जांच पड़ताल करने के बाद उनके गृह जिला के लिए रवाना किया जा रहा है. पहले इनको बस के द्वारा रवाना किया जाता था. लेकिन आज बस के साथ  सिवान- कप्तानगंज रेलखंड पर जलालपुर स्टेशन से दो स्पेशल श्रमिक ट्रेन रवाना किया गया. पहला ट्रेन सुबह 9:30 रवाना किया गया, जो जलालपुर से अररिया तक जाएगा. वही दूसरा ट्रेन 11.45 में रवाना किया गया, जो जलालपुर स्टेशन से सुपौल के लिए जाएगा. 

एक ट्रेन में 1220 मजदूरों को लेकर उनके गृह जिला के लिए रवाना किया गया. ट्रेन से जाने वाले सभी मजदूरों को मुफ्त में टिकट, खाने का व्यवस्था और पानी का व्यवस्था किया गया था. जब मजदूरों से बात की गई तो उनका दर्द उनकी आंखों से साफ साफ झलक आया. 

हालांकि जिन मजदूरों को टिकट और खाने पीने का सामान मिल गया था. वह अपने घर जाने के लिए तैयार थे. उनके चेहरे पर काफी खुशी दिखी. उन्होंने सरकार के प्रति अपना आभार व्यक्त किया. 

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Suggested News