पटना में हेलीकॉप्टर से गिराई जा रही है राहत सामग्री, लोगों ने सड़ा होने का लगाया आरोप

पटना में हेलीकॉप्टर से गिराई जा रही है राहत सामग्री, लोगों ने सड़ा होने का लगाया आरोप

PATNACITY : कल तक पिछले चार दिनों से हो रही बारिश ने राजधानी पटना का सूरतेहाल बिगाड़ कर दिया है. राजेंद्रनगर, कंकड़बाग़, बाज़ार समिति सहित कई इलाकों की स्थिति दयनीय हो गयी है. राजधानी में जलजमाव हो जाने से हजारों लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. उन्हें न ही खाना नसीब हो रहा है और न ही पीने का पानी. कई इलाकों में बिजली चली गयी है. जिससे इन इलाकों में अँधेरा पसरा है. हालाँकि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. अपने घरों में फंसे कई लोगों को अब तक बाहर निकाला गया है. 

इसे भी पढ़े : उफनती बागमती नदी का पुराने धार में हो रहा है बहाव, डीएम ने लिया स्थिति का जायजा

वहीँ लोगों की सहायता के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर से राहत सामग्री गिराई जा रही है. राजधानी के  भूतनाथ रोड में आज भी 3 से 4 फीट पानी जमा हुआ है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहाँ आज सरकार की तरफ से हेलीकॉप्टर द्वारा राहत सामग्री बांटा गया. राहत सामग्री में लोगों को खाने के लिए चुड़ा, चीनी, माचिस, एक बोतल पानी और मोमबत्ती मिला है. हेलीकॉप्टर से लगातार वायु सेना के जवान भूतनाथ रोड में राहत सामग्री नीचे फेंक रहे थे. लेकिन फेंके गए सारे सामान  नहर में गिरे है. 

इसे भी पढ़े : स्किल्ड मैनपावर को बढाने के लिए केंद्र सरकार ने की पहल, इंटर्न के मानदेय में हुई दोगुने की हुई बढ़ोतरी

स्थानीय लोगों ने बताया कि खाने के लिए जो सामान 4 दिनों के बाद मिला है. वह खाने लायक नहीं है. इसे जानवर भी नहीं खा सकते हैं. सामान लेकर जांच करने के बाद लोगों ने उसे सड़क पर ही फेंक दिया. लोगों ने बताया कि जो आलू दिया गया है. वह सड़ा हुआ है. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News