बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मिली राहत : मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 करोड़ 5 लाख वितरित,डीएम ने कोविड से मृत 90 लोगो के आश्रितों के बीच किया वितरण

मिली राहत : मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 करोड़ 5 लाख वितरित,डीएम ने कोविड से मृत 90 लोगो के आश्रितों के बीच किया वितरण

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक के द्वारा डॉ राधाकृष्णन सभागार में कोविड-19 संक्रमण से मृत व्यक्ति के परिजन को अनुग्रह अनुदान राशि की स्वीकृति पत्र प्रदान की गई।मुख्यमंत्री राहत कोष बिहार एवं जिला प्रशासन, पूर्वी चंपारण, मोतिहारी के सौजन्य से जिला आपदा विभाग द्वारा कोविड-19 संक्रमण से मृत व्यक्ति के परिजन को अनुग्रह अनुदान की राशि प्रति लाभुक को 4 लाख 50 हजार की दर से स्वीकृत 90 लाभुकों के बीच लगभग 4 करोड़ 05 लाख रुपए वितरण किए गया।

जिला आपदा विभाग द्वारा पूर्व में जिलेभर में कोविड-19 संक्रमण से मृत व्यक्ति के परिजन को 355 लाभुकों के बीच लगभग 16 करोड़ रुपए राशि का वितरण किया जा चुका है। डीएम ने लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस राशि का सदुपयोग अपने आप में करें... किसी भी बिचौलियों/ दलाल के झांसे में ना आवे...किसी प्रकार की परेशानी हो तो जिला के वरीय पदाधिकारियों से संपर्क करना सुनिश्चित करें।कोविड का टीका अपने साथ साथ आसपास के लोगो को निश्चित दिलवाए। मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंस का पालन हमेशा करे।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता आपदा, वरीय पदाधिकारी आपदा,  विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा के साथ साथ सभी संबंधित लाभुक उपस्थित थे।

बता दें कि कोरोना के दूसरी लहर के दौरान कई परिवार ऐसे थे, जिन्होंने महामारी के कारण अपनों को खो दिया था। ऐसे परिवार की मदद के लिए राज्य सरकार ने मुआवजा देने की घोषणा की थी। 

Suggested News