26 जनवरी की परेड में फाइटर प्लेन उड़ाएगी दरभंगा की भावना, उपलब्धि पर परिवार में खुशियों की लहर

26 जनवरी की परेड में फाइटर प्लेन उड़ाएगी दरभंगा की भावना, उपलब्धि पर परिवार में खुशियों की लहर

दरंभगा। भारतीय वायुसेना की पहली महिला पायलटों में शामिल भावना कंठ के द्वारा  26 जनवरी के  पपेड में  भारतीय वायु सेना की फाइटर विमान उड़ाने की खबर से  परिजन सहित मिथिला के लोगो में खुशी की लहर दौड़ गयी हैं। हर कोई अपनी बेटी की इस कामयाबी से गदगद है।इस खबर के बाद  गांव में रह रहे उनके परिजन भी गदगद है। गांव पर परिजनों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई है।

भावना की दादी ने इस खबर को सुनने के बाद खुशी जाहिर करते हुए भावना के बारे में पुरानी यादों को याद करते हुए बताया कि वह शुरू से ही मेधावी छात्रा थी। भावना के कारनामों से सभी महिलाओं का मान बढ़ा है। जैसे इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री बनी, तो सभी महिलाओं का मान बढ़ा। उसी तरीके से भावना के भारतीय वायुसेना की प्रथम महिला पायलट बनने से बेटियों का मान बढ़ा है।  छठ पर्व के उगते अर्घ्य के दिन भावना का जन्म हुआ था। वह उसी समय से काफी चंचल थी। भावना की दादी ने बताया कि बचपन में जब भावना आकाश में उड़ती चिड़िया को देखती थी,तो पूछती थी कि मैं कब उड़ूंगी और आज उसका सपना साकार हुआ। जब उससे बात करती हूं, तो पूछते हैं कि क्या तुम्हें डर भी लगता है। तो बोलती हैं कि अगर डरुंगी तो उड़ूंगी कैसे। 

भावना की दादी ने बताया  पढ़ाई लिखाई के बाद जब भावना इंजीनयरिंग और वायुसेना में भी उसका सिलेक्शन हुआ तो हमने कहा कि तुम इंजीनियरिंग जॉइन करो ।लेकिन वह देश सेवा की भावना से वायु सेना को चुनी। उन्होंने बताया कि भावना के पापा भी अपने क्षेत्र में कई पुरस्कार जीत कर लाते थे। जिससे भावना को प्रोत्साहन मिलता था। आज हम बहुत खुश हैं और कामना करते हैं की देश की और भी बेटियां आगे बढ़े और नाम करे।

इस बाबत उनके भाई ने भावना के बारे में बताया कि 26 जनवरी को भावना महिला फाइटर विमान उड़ाएंगी। इस अवसर पर हम लोग मिस करेंगे। अगर समय अच्छा रहता तो हम लोग भी वहां शामिल होते हैं। लेकिन मिथिला सहित देश के लिए यह  गर्व की बात  है। सभी का नाम रौशन किया है। हम लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर ओर बधाई देकर खुशी मना रहे हैं। जब वह फाइटर विमान उड़ाएगी,तो बहुत गर्व होगा। जब भी वह  गांव आती है तो बहुत मदद करती है हम लोगों को।

इस बाबत भावना की चाची ने कहा कि खुशी की बात है। बधाई देते हैं यह गर्व की बात है कि हमारी बेटी, बिहार की बेटी ने नाम रौशन किया है ।सब की बेटी ऐसे ही नाम करें ।जब भावना के बारे में सुने ,तो सभी लोगों में खुशी ही।हम लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाये।दिसंबर में आई थी सब लोगों से मिली थी।


Find Us on Facebook

Trending News