बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक पर अब रेरा का शिकंजा, रीयल एस्टेट के 15 प्रोजेक्टों को नोटिस

राजद विधायक पर अब रेरा का शिकंजा, रीयल एस्टेट के 15 प्रोजेक्टों को नोटिस

PATNA :  राजद विधायक अबु दोजाना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दोजाना के ठिकानों पर इनकम टैक्स छापा के बाद अब रीयल एस्टेट रेगुलेटरी ऑथोरिटी (रेरा) ने नोटिस जारी किया है। रीयल एस्टेट कारोबारी दोजाना के 15 प्रोजेक्टों को रेरा ने नोटिस जारी किया है। इसके पहले सितम्बर में आयकर विभाग की टीमों ने अबु दोजाना के कई ठिकानों पर छापा मारा था। दोजाना ही लालू परिवार का मॉल बनवा रहे थे जिसे इनकम टैक्स अटैच कर लिया है।

राजद विधायक ने पक्षपात का आरोप लगाया

राजद विधायक अबु दोजाना ने रेरा की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। दोजाना के मुताबिक ये 15 बिल्डिंग प्रोजेक्ट 2000 से 2005 के बीच पूरे हो चुके हैं। फ्लैटों की बिक्री भी हो चुकी है। इसके बाद अब इस मामले में नोटिस जारी किया गया है। दोजना ने रेरा की नोटिस पर सवाल उठाये हैं।

क्या है मामला

राजद विधायक अबु दोजाना की कंपनी का नाम है- मेरिडियन कंस्ट्रक्शन इंडिया लिमिटेड। इस कंपनी ने पटना और मुजफ्फरपुर में कई आवासीय और व्यवसायिक भवन निर्माण किये हैं। इस कपंनी के एक निदेशक ने नये प्रजोक्ट मेरिडियन इन्क्लेव के रजिस्ट्रेशन के लिए रेरा में आवेदन दिया था। इस आवेदन के साथ बैलेंस शीट में 15 पुराने प्रोजेक्ट का विवरण दिया गया था। यह देख कर अब रेरा ने दोजाना की कंपनी से इन 15 प्रोजेक्टों के बारे में जनाकारी मांगी है। बिहार में रीयल एस्टेट रेगुलेटरी ऑथोरिटी के प्रावधान मई 2017 से लागू हुए हैं। इसके तहत किसी भी आवासीय या व्यवसायिक फ्लैट की बिक्री के पहले उसका रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। ब्रिकी के लिए होने वाले करार पर भी यह नियम लागू है।

Suggested News