पटना के एक और बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई, RERA ने जैसकॉन इंटरब्यूल्ड कंपनी के सीता सिंदुरी इनक्लेव के फ्लैट बिक्री पर लगाई रोक

पटना के एक और बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई, RERA ने जैसकॉन इंटरब्यूल्ड कंपनी के सीता सिंदुरी इनक्लेव के फ्लैट बिक्री पर लगाई रोक

PATNA: बिहार में रेरा की कार्रवाई लगातार जारी है। अब तक कई डेवलपर्स पर सख्त कार्रवाई की गई है। फर्जीवाड़े में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई अग्रणी ग्रुप ऑफ कम्पनीज पर की गई है जहां रेरा ने सारे प्रोजेक्ट को जब्त कर ग्राहकों के भुगतान का आदेश दिया है। रेरा ने कई अन्य बिल्डरों पर भी कार्रवाई की है और अंतरिम आदेश के तहत फ्लैट बिक्री पर रोक लगा रखी है। एक बार फिर से रेरा ने एक बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई की है। जैसकॉन इंटरब्यूल्ड लि. कंपनी के फ्लैट निबंधन पर रोक लगा दी गई है। 

रेरा ने जारी किया आदेश

रेरा ने 9 अप्रैल को जारी अपने अंतरिम आदेश में कहा है कि जैसकॉन इंटरब्यूल्ड लि. ने रेरा कानूनों का उलंघन किया है। एक ग्राहक बिजेन्द्र कुमार सिंह ने 2019 में ही रेरा में केस दर्ज कराया था। रेरा ने 9 अप्रैल को सुनवाई के बाद अंतरिम आदेश जारी किया है। रेरा ने जैसकॉन इंटरब्यूल्ड लि. पर सख्त कार्रवाई करते हुए कंपनी के सीता सिंदुरी जैसकॉन इनक्लेव जो बजरंगबली रोड़ महुआबाग दानापुर में अवस्थित है के फ्लैट बिक्री पर रोक लगा दी है। इस संबंध में रेरा ने निबंधन आईजी को पत्र दिया है। पत्र में कहा गया है कि निबंधन आईजी पटना,फुलवारीशरीफ और दानापुर के रजिस्ट्रार को फ्लैट निबंधन नहीं करने का आदेश जारी करें। 

कंपनी के तीनों डायरेक्टर के बैंक अकाउंट की मांगी जानकारी

 साथ ही रेरा ने जैसकॉन इंटरब्यूल्ड लि. कंपनी के तीन डायरेक्टर शशिकांत,धर्मेंद्र कुमार धीरज और पंकज कुमार सिंह के बैंक अकाउंट के बारे में पूरी जानकारी के लिए कंपनी रजिस्ट्रार से आग्रह किया है। कंपनी रजिस्ट्रार से इन सभी का आधार,पैन,बैंक खाता की जानकारी 2 हफ्ते में देने का आग्रह किया है।  रेरा ने इस कंपनी पर कड़ा एक्शन लिया है। इस केस की सुनवाई 18 मई 2021 को होगी।

Find Us on Facebook

Trending News