परीक्षाफल गड़बड़ी से आक्रोशित पीयू के छात्र- छात्राओं ने किया प्रदर्शन, प्रतिकुलपति ने बुलाकर की वार्ता

परीक्षाफल गड़बड़ी से आक्रोशित पीयू के छात्र- छात्राओं ने किया प्रदर्शन, प्रतिकुलपति ने बुलाकर की वार्ता

PATNA : पटना विश्वविद्यालय कुलपति चैम्बर के समक्ष आज विद्यार्थियों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. छात्र- छात्राएं स्नातक प्रथम खंड के साइंस एवं कॉमर्स परीक्षाफल में गड़बड़ी से आक्रोशित थे. विद्यार्थियों ने पिछले दिनों इसको लेकर लिखित शिकायत की थी. आज कुलपति ने इस मसले पर बात करने के लिए बुलाया था. कुलपति की गैर मौजूदगी में आक्रोशित विद्यार्थी कुलपति चैम्बर के बाहर धरने पर बैठ गए और एआईएसएफ के जिला उपाध्यक्ष भाग्य भारती एवं समृद्धि सुमन के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन की जानकारी पाकर पीयू कुलानुशासक रजनीश कुमार प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचे और कुलपति की गैर मौजूदगी में प्रतिकुलपति से वार्ता के लिए पांच लोगों को साथ चलने को कहा. आक्रोशित विद्यार्थियों ने वहीं प्रतिकुलपति को आकर वार्ता करने की मांग की. बाद में प्रतिकुलपति ने सभी विद्यार्थियों को चैम्बर में वार्ता के लिए बुलाया. 

इसमें एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार, जिला अध्यक्ष अक्षय कुमार, जिला उपाध्यक्ष भाग्य भारती, समृद्धि सुमन, ज्योति कुमारी, नीरज कुमार,शालिनी कुमारी, रितिका, शिवानी और आशी शामिल थे. 

प्रतिनिधिमंडल ने प्रतिकुलपति से कहा कि स्नातक पार्ट वन के साइंस और कॉमर्स का परीक्षाफल में व्यापक गड़बड़ी हुई है. कई विद्यार्थी जो पार्ट 2 पास कर गए हैं लेकिन पार्ट वन में पुनः फेल कर दिया गया है. इसमें सबसे अधिक मामले मगध महिला कॉलेज में आये है. इनमें से कई छात्राओं को तो सेसन बैक का खतरा है. इसलिए अविलम्ब पीयू प्रशासन को ठोस पहल करना होगा.

प्रतिकुलपति डॉली सिन्हा और कुलानुशासक रजनीश कुमार ने कहा कि छात्राओं के आवेदन को कुलपति के निर्देश पर मोडरेशन बोर्ड को भेज दिया गया है. 15 अगस्त के बाद 16 अगस्त को विद्यार्थी पुनः आएं ताकि उत्तर पुस्तिकाओं को देखकर कुछ निर्णय लिया जा सके. छात्र-छात्राएं लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े रहे, जिससे प्रतिकुलपति ने इंकार किया. 

एआईएसएफ नेताओं ने 16 अगस्त को सकारात्मक वार्ता नहीं होने पर चरणवद्ध आंदोलन और पूरे मामले से राजभवन को अवगत कराने की बात कही.  

इस दौरान निकिता कुमारी, नेहा कुमारी, सुरभि कुमारी, राहुल कुमार, तौसीक आलम, कृतिज्ञा,कोमल कुमारी, आरिष शर्मा, अनुप्रिया कुमारी सहित दर्जनों छात्राएं मौजूद हैं.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News