बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो दिनों में तीन कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, कुल 8 विधायकों ने छोड़ा साथ

दो दिनों में तीन कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, कुल 8 विधायकों ने छोड़ा साथ

Desk: कोरोना महामारी के बीच गुजरात में इस माह राज्यसभा चुनाव होने हैं. उधर कांग्रेस विधायकों की ओर से लगातार इस्तीफे का सिलसिला जारी है. आज  ब्रिजेश मेरजा ने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंपा है . इसको लेकर गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी है. आपको बता दे की गुजरात में चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं.  लेकिन इस बीच कांग्रेस बिखरती नजर आ रही है . पिछले तीन महीने में कांग्रेस के 8 विधायकों ने अभी तक इस्तीफा दे दिया है. बड़ी बात ये है की पिछले तीन विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. इसको लेकर कांग्रेस, बीजेपी पर आरोप लगा रही है . वहीं, बीजेपी की ओर से सभी आरोपों को खारिज किया जा रहा है. 

आपको बता दे की बीते दिनों इस्तीफा देने में शामिल विधायक है. कर्जन से अक्षय पटेल, कपराडा से जीतू चौधरी और मोरबी से ब्रिजेश मेरजा हैं. ब्रिजेश मेरजा ने आज अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंपा.वहीँ राज्यसभा चुनाव के ऐलान के बाद मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दिया था .इनमे शामिल थे  गढ्डा से प्रवीण मारू, लिंबडी से सोमा पटेल, अबडासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, धारी से जेवी काकड़िया और डांग से मंगल गावित. गुजरात राज्य की 183 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ बीजेपी के 103 और विपक्षी दल कांग्रेस के अब 66 विधायक हैं. गुजरात राज्यसभा चुनाव को लेकर हाल ही में बीजेपी ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों की घोषणा की है.  बीजेपी की तरफ से अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरी अमीन को रणभूमि में उतारा गया है , जबकि कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी मैदान में रहेंगे .

कांग्रेस की तरफ से भाजपा पर राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर राजनीति करने और दल को तोड़ने का आरोप लगाया है. वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी का कहना है की विधायक कांग्रेस इसलिए छोड़ रहे हैं. क्योंकि वो खुश नहीं हैं. विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने बीजेपी पर विपक्षी दल को तोड़ने का आरोप लगाया है. उनका कहना है की भाजपा ने पैसे के बल बूते कांग्रेस के विधायकों को खरीदना शुरू कर दिया है. भाजपा चुनाव जीतने के लिए हर तरह का प्रयास कर रही है. सरकारी मशीनरी और धनबल का उपयोग जोरों से कर रही है. वहीं, भाजपा नेता नरहरी अमीन की और सभी आरोपों को खारिज कर दिया गया है . इन्होने कहा की मुझे यकीन है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कुछ और विधायक भी इस्तीफा देंगे. 

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी की और से बयान आया है की कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार को अपना इस्तीफा सौंपा.  त्रिवेदी ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा,  मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. अब वे विधायक नहीं है.

 


Suggested News