बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में कन्हैया के नेतृत्व में निकाला गया प्रतिरोध मार्च, केंद्र पर देश की अखंडता और एकता तोड़ने का लगाया आरोप

बेगूसराय में कन्हैया के नेतृत्व में निकाला गया प्रतिरोध मार्च, केंद्र पर देश की अखंडता और एकता तोड़ने का लगाया आरोप

BEGUSARAI : सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के नेतृत्व में एआईएसएफ, जन अधिकार पार्टी एवं आरजेडी ने संयुक्त रूप से नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला गया .  मार्च जिला मुख्यालय स्थित एसबीएसएस कॉलेजिएट इंटर विद्यालय के प्रांगण से चलकर पटेल चौक होते हुए जीडी कॉलेज के मुख्य द्वार पर समाप्त हुआ.

 मार्च के दौरान समर्थकों के द्वारा सरकार विरोधी नारे लगाये गए. मार्च का नेतृत्व जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने किया. इस मौके पर कन्हैया कुमार ने कहा कि बेगूसराय के आम नागरिकों, बुद्धिजीवियों, नौजवानों, छात्रों, महिलाओं, किसान- मजदूरों, दुकानदार भाइयों एवं समाज के सभी तबकों के द्वारा यह प्रतिरोध मार्च निकाला गया है.

  मार्च के समाप्ति स्थल जीडी कॉलेज के मुख्य द्वार पर कैब की कॉपी को प्रतिरोध स्वरूप जलाया गया .  उन्होंने कहा कि बेगूसराय के आम लोगों का मानना है कि कैब अब एक एक्ट हो चुका है. उन्होंने इसे देश विरोधी कानून बताते हुए कहा कि यह एक जन - गन विरोधी कानून है. 

 देश की जनता भूख से तड़प रही है. लोगों के किचन में खाने के लिए प्याज नहीं है. लोग प्यार और भाईचारे के साथ रहना चाहते हैं तो उस वक्त सरकार कागजात मांगकर लोगों को आपस में लड़ाना चाहती है. देश की अखंडता और एकता को तोड़ना चाहती है.

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News