बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट-3 परीक्षा का रिजल्ट जारी, 10 बजे से ऑनलाइन देखें रिजल्ट

बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट-3 परीक्षा का रिजल्ट जारी, 10 बजे से ऑनलाइन देखें रिजल्ट

MUZAFFARPUR: जिले के भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक सत्र 2017-20 के पार्ट-3 परीक्षा का रिजल्ट शनिवार की देर शाम जारी किया गया. छात्र अपना परीक्षाफल विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर रविवार सुबह 10 बजे से देख तकते हैं. इस बात की जानकारी बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने दी.

BRABU के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 68 हजार छात्रों ने स्नातक पार्ट- थ्री की परीक्षा दी थी. जिसमें से 90 फीसदी छात्र सफल हो गए हैं. सभी छात्र बिहार विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर सेअपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं. मार्कशीट में किसी तरह की गड़बड़ी होने पर छात्र कॉलेज में आवेदन दे सकते हैं. संबंधित कागजातों के साथ छात्र अपने कॉलेज के प्राचार्य के पास आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन जमा करने के लिए 15 दिन का समय निर्धारित किया गया है. उन्होंने बताया कि प्राचार्यों को आवेदन संग्रह कर विशेष दूत के माध्यम से उसे BRABU के परीक्षा विभाग में भेजना होगा. BRABU की ओर से यह भी कहा गया है कि जिन छात्रों का स्नातक पार्ट- थ्री परीक्षा का रिजल्ट लंबित होगा वे छात्र भी 15 दिनों के अन्दर आवेदन कॉलेज में जमा करेंगे. 

BRABU के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एक से 3 माह के अंदर पेंडिंग सुधार के लिए आवेदन दिए जाने पर 100 रुपए, 3 से 6 महीने के अंदर रिजल्ट सुधार के लिए आवेदन दिए जाने पर 200 रुपए देना होगा. वहीं 6 महीने के बाद पेंडिंग सुधार के लिए आवेदन दिए जाने पर BRABU उसे स्वीकार नहीं करेगा. BRABU की ओर से कॉलेजों को यह कहा गया है कि किसी भी स्थिति में छात्रों का आवेदन अग्रसारित कर उनके माध्यम से BRABU में नहीं भेजेंगे. यह भी कहा गया हैं कि छात्रों का सीधा आवेदन BRABU में स्वीकार नहीं किया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News