सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस करेंगी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की जांच, शीर्ष अदालत ने बनाई चार सदस्यों की जांट कमेटी

सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस करेंगी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की जांच, शीर्ष अदालत ने बनाई चार सदस्यों की जांट कमेटी

NEW DELHI : पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जांच टीम का गठन कर दिया है। चार सदस्यों वाली इस जांच कमेटी को लीड करने की जिम्मेदारी सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा को सौंपी है। इसके अलावा कमेटी में NIA की DG, चंड़ीगढ़ के DG और पंजाब के ADGP को शामिल किया गया है। बता दें कि दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले में जांच कमेटी गठित करने का फैसला लिया था। आज इस कमेटी के सदस्यों का ऐलान कर दिया गया।

अब नहीं होगी कोई दूसरी जांच

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी साफ कर दिया है कि अब इस मामले में कोई दूसरी जांच टीम नहीं करेगी। शीर्ष अदालत ने  केंद्र और राज्य की बाकी सभी कमेटियों की जांच पर रोक लगा दी है। दोनों राज्यों ने अलग अलग जांच टीम का गठन किया था।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार को फटकार लगी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जब आप तय ही नहीं कर पा रहे हैं कि चूक हुई है या नहीं तो कोर्ट क्यों आए हैं? सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में इस मामले की जांच के लिए वो कमेटी बनाएगी। अदालत ने इस कम‍ेटी में चंडीगढ़ के डीजीपी, आईजी राष्ट्रीय जांच एजेंसी, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल और पंजाब के एडीजीपी को शामिल करने का प्रस्ताव रखा था। कोर्ट ने इस सुनवाई में केंद्र और पंजाब सरकार को अपनी-अपनी जांच रोकने का आदेश भी द‍िया था।


Find Us on Facebook

Trending News