सुपौल में व्यवसायी से रिटायर फौजी के बेटे ने मांगी रंगदारी, सीएम से शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला

सुपौल में व्यवसायी से रिटायर फौजी के बेटे ने मांगी रंगदारी, सीएम से शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला

SUPAUL : जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मटकुरिया वार्ड नंबर 6 निवासी रिटायर फौजी प्रेम लाल यादव के पुत्र दीपक कुमार यादव पर रंगदारी मामले को लेकर थाने में प्राथमिक दर्ज की गई है. दरअसल लतौना थाना त्रिवेणीगंज निवासी गजेंद्र यादव ने बीते 24 सितम्बर 2022 को स्थानीय थाना में डाक से लिखित आवेदन भेज कर आरोप लगाया कि दीपक कुमार यादव पिता रिटायर फोजी प्रेम लाल यादव ने मेरे फोटो स्टेट दुकान पर आकर फोटो स्टेट करवाकर रुपया नहीं देता है. 

रुपया मांगने पर मुझे धमकी देता है कि फोटो स्टेट में बहुत माल कमाते हो. तुम प्रतिमाह दो हजार रुपया दिया करो. हमने कहा की हम गरीब आदमी हैं. फोटो स्टेट  का दुकान खोल कर फोटो स्टेट एवं फार्म बेच कर अपना परिवार का गुजर-बसर करता हूं. कहां से प्रतिमाह दो हजार रूपया देंगे. उसी पर दीपक कुमार ने कहा की रुपया तो देना ही पड़ेगा. रुपया नहीं दिया तो यहां से दुकान हटवा देंगे बीडीओ, सीओ,एसडीओ ,पत्रकार, पुलिस मेरे जेब में है. मेरे पिता प्रेमलाल यादव रिटायर फोजी है. मैं खुद पत्रकार हूं. रुपया नही दिया तो रेफ व अन्य केस करवा देंगे. 

अंत में नहीं मानेगा तो जान से भी मरवा देंगे. जाते-जाते यह भी कहा की पुलिस थाना का तो धमकी देना ही नहीं वह तो मेरा घर है. देखते हैं मेरा कौन क्या उखाड़ लेता है. स्थानीय थाने में आवेदन देने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई कार्यवाही नहीं करने के बाद वही गजेंद्र यादव ने निराश होकर इस आवेदन को बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ईमेल पर भेजकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. 

मुख्यमंत्री ने इस आवेदन को संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई करने हेतु एसपी सुपौल डी अमरकेश को आदेश दिया. एसपी सुपौल के द्वारा उक्त आवेदन की जांच कर कार्रवाई करने का आदेश 14 दिसंबर 2022 त्रिवेणीगंज थाना अध्यक्ष संदीप कुमार सिंह को दिया. थाना अध्यक्ष संदीप कुमार सिंह आवेदन के उपरांत जांच करने में एक महीने लगा दिए. जांच पूरी करने के बाद 16 जनवरी 2023 को दीपक कुमार यादव पिता रिटायर फोजी प्रेमलाल यादव के खिलाफ कांड संख्या 18/23 धारा 385/ 506 के तहत दर्ज किया.

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News