बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, झांसे में फंसे सैंकड़ों युवकों से करोड़ों की ठगी

बेगूसराय में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, झांसे में फंसे सैंकड़ों युवकों से करोड़ों की ठगी

बेगूसराय.  जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का खुलासा हुआ है. नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को बेगूसराय पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह के द्वारा अब तक सैकड़ों युवकों को शिकार बनाते हुए करोड़ों की ठगी की गई है । इतना ही नहीं जब ठगी के शिकार युवक इस चंगुल से निकलने की कोशिश करते हैं तो इन्हें खूबसूरत लड़कियों के द्वारा मोह जाल में फंसा कर रखा जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गिरोह का जाल कई जिलों में फैला हुआ है तथा यह बिहार सहित उत्तर प्रदेश के लोगों को भी अपना शिकार बनाने में कामयाब रहे हैं।

बेगूसराय के रतनपुर थाना ओपी क्षेत्र के पिपरा चौक से जुड़ा यह मामला है. जहां ग्लेज ट्रेडिंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के माध्यम से सरकारी नौकरी का दावा करते हुए जाल में फंसाने का काम किया जा रहा था। वही फार्म के नाम पर 25000 रुपया और एक महीने तक ट्रेनिंग देने की बात कही जाती थी। इनकी बातों में आकर युवक और युवतियां उनके जाल में फंस जाते और कई महीनों से कैदी बन कर रह रहे थे। साथ ही उनके फोन में जितने भी नंबर हुआ करते थे उन सभी पर कॉल करके सरकारी नौकरी का झांसा देने का काम कर रहे थे। 

वही एक लड़की जिसका नाम काजल कुमारी बताया जा रहा है उसने कई युवकों को अपने प्यार में फंसाने का काम किया ताकि लड़का भागे नहीं। अनुमान के अनुसार इस जालसाजी का शिकार 300 से भी अधिक युवक और युवतियां हुई है. बिहार में ऐसी कई सारी कंपनियां हैं जो सरकारी नौकरी के नाम पर नौजवानों को अपना शिकार बना रही है । ट्रेनिंग कर रहे युवकों को जब इस बात की भनक लगी कि यह पूरा जालसाज है तब उन्होंने रतनपुर थाना को फोन कर सारी जानकारी दी। 

थाना प्रभारी नीरज कुमार ने अविलंब कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया. वही अन्य आरोपियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।


Suggested News