बदला पूरा : हार्दिक ने छक्का मारकर पाकिस्तान को दिखाया हार का रास्ता, 308 दिन पहले इसी मैदान पर मिली थी शर्मनाक हार

बदला पूरा : हार्दिक ने छक्का मारकर पाकिस्तान को दिखाया हार का रास्ता, 308 दिन पहले इसी मैदान पर मिली थी शर्मनाक हार

PATNA : 308 दिन पहले, 24 अक्टूबर का वह दिन, जब टीम इंडिया को पहली बार पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ रहा था। यह हार भारतीय फैंस पचा नहीं पा रहे थे क्योंकि विपक्षी टीम ने शानदार खेल दिखाकर 10 विकेट से भारत को रौंदा था। जिसके बाद भारत के क्रिकेट प्रेमी उस शर्मनाक हार का बदला लेते हुए देखना चाहते थे। आखिरकार वह बदला पूरा हो गया। जब उसी मैदान में बीती रात भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से हरा दिया। मैच के हीरो हार्दिक पांडया रहे। जिन्होंने गेंदबाजी में न सिर्फ तीन विकेट लिए, बल्कि बल्लेबाजी नें नाजुक मौके पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत की जीत दिला दी। उन्होंने मैच का अंत छक्के से किया। जिसके बाद करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमी खुशी से उछल पड़े। 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के सामने इस बात का दबाव था कि वह पिछली जीत को बरकरार रख सकें। लेकिन पाकिस्तान की टीम इस दबाव का सामना नहीं कर सकी और पूरी टीम सिर्फ 147 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए पहली बार ऐसा हुआ, जब सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। सबसे सफल गेंदबाज भुवी रहे, जिन्होंने चार विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। 


100वें मैच में चले विराट

148 रनों का टारगेट लेकर उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही, जब पहली ही गेंद पर केएल राहुल पवेलियन लौट गए। जिसके बाद अपने 100वें टी-20 मैच खेलने उतरे विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। हालांकि रोहित लंबी पारी नहीं खेल सके। वह सिर्फ 12 रन बनाकर वापस लौट गए। वहीं विराट भी 35 रन बनाकर चलते बने। जिसके बाद मैच का दारोमदार जडेजा और हार्दिक पांडया ने संभाला और दोनों ने समझदारी से खेलते हुए मैच को जीत के करीब पहुंचा दिया।

अंतिम ओवर में भारत को सात रन की जरुरत थी, लेकिन पहली ही गेंद पर जडेजा आउट हो गए। मैदान पर उतरे कार्तिक ने दूसरी गेंद पर एक रन लेकर हार्दिक को स्ट्राइक दे दिया। लेकिन तीसरी गेंद पर हार्दिक कोई रन नहीं बना सके। जिसके बाद मैच में रोमांच बढ़ गया। लेकिन हार्दिक पूरे विश्वास में दिखे। उन्होंने चौथी गेंद पर गेंद मैदान के बाहर मारकर भारत की जीत पक्की कर दी।

हार्दिक पंड्या भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिए थे। इसके बाद दबाव भरे पलों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

टीम इंडिया की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई
 भारतीय टीम की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, 'टीम इंडिया ने आज एशिया कप 2022 मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का परिचय दिया। जीत पर उन्हें बधाई।'


Find Us on Facebook

Trending News