कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों पर हुई इनामों की बरसात, पटना सदर की काजल को मिला बाइक

कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों पर हुई इनामों की बरसात, पटना सदर की काजल को मिला बाइक

PATNA : जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के द्वारा पाटलिपुत्रा अशोक होटल पटना में कोविड वैक्सीनेशन लकी ड्रा के तहत पुरस्कार पाने वाले  विजयी व्यक्तियों के नामों की गयी। इस ड्रा के तहत कुल 119 लाभुकों के नाम तथा उसके पुरस्कार की घोषणा की गई। जिसमें एक लाभुक को बाइक, 8 व्यक्ति को टीवी, 10 व्यक्ति को मोबाइल तथा 100 व्यक्ति को प्रेशर कुकर के पुरस्कार की घोषणा की गई। इस ड्रॉ के तहत प्रथम पुरस्कार के रुप में पटना सदर की काजल कुमारी को बाइक प्राप्त हुआ है। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 वैक्सीनेशन की गति को तेज करने तथा शत-प्रतिशत लोगों को टीकाकरण से आच्छादित करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा लक्की ड्रा का सुनहरा मौका प्रदान किया गया । इसके तहत प्रतिभागी को 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच कोविड-19 का दूसरा डोज लेकर लकी ड्रा से लाभान्वित होने का मौका प्रदान किया गया। 28 नवंबर 2021 को लक्की ड्रा खोले गए तथा विधिवत समारोह पूर्वक पुरस्कार हेतु नामों की घोषणा की गई। फर्स्ट प्राइज के रूप में बजाज पल्सर बाइक/होंडा एक्टिव, सेकेंड प्राइज के रूप में 32 इंच का एलइडी टीवी, थर्ड प्राइज के रूप में मोबाइल फोन और सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रेशर कुकर दिया गया है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण कार्य के कुशल प्रबंधन एवं संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिकारियों को मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया। साथ ही अन्य संबंधित अधिकारियों कर्मियों एवं जिलावासियों के सहयोग की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया। जिन अधिकारियों को मोमेंटो प्रदान किया गया, उसमें उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सामान्य, सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस तथा डीपीएम जीविका शामिल हैं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित 5 बच्चों जिनके माता/ पिता अथवा दोनों की कोविड-19 से मृत्यु हो गई है वैसे बच्चों को राशन प्रदान किया गया। अभी इस प्रकार के कुल 73 बच्चे चयनित हैं जिसमें से आज समारोह में उपस्थित 5 बच्चों को राशन प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अब तक टीकाकरण नहीं लेने वाले व्यक्तियों से निकटतम केंद्र पर जाकर वैक्सीन लेने की अपील की है। साथ ही खतरे को देखते हुए लोगों को सजग रहने सतर्क रहने तथा मास्क का प्रयोग करने की अपील की है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News