बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिम्स में प्लाज्मा बैंक का सीएम ने किया शुभारंभ, कहा-कोरोना के रोकथाम के लिए सरकार कर रही है पूरा प्रयास

रिम्स में प्लाज्मा बैंक का सीएम ने किया शुभारंभ, कहा-कोरोना के रोकथाम के लिए सरकार कर रही है पूरा प्रयास

Ranchi : कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके इलाज के लिए दावाओं पर रिसर्च किये जा रहे हैं। इसी के तहत आज इस प्लाजमा थेरेपी प्लाज्मा दान बैंक का उद्घाटन किया गया है। उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज रिम्स अस्पताल में प्लाज्मा बैंक के उद्घाटन के दौरान कही।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर कई जानकारियां देते हुए कहा कि आज इस कार्यक्रम के माध्यम से हम राज्य के सभी डोनर को आमंत्रित करते है। हमारा उनसे आग्रह है कि वे कोरोना से जंग में अपने प्लाज्मा का दान करे, ताकि जरूरत पड़ने पर तत्काल उपयोग किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि आज ही 4 डोनर अपना प्लाज्मा दे रहे हैं, जो सामाजिक सद्भाव का उदाहरण है। मैं सभी डोनरो के प्रति आभार प्रकट करता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में दूसरों की सहायता से निश्चित ही लोगों की जान बचाई जा सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संक्रमण से जो ठीक हुए हैं चाहे वह किसी भी समुदाय से है सब से आग्रह है कि आप सभी इस संक्रमण के समय अपना योगदान दें और प्लाज्मा डोनेट करें। क्योंकि इस संक्रमण के खिलाफ हम सभी मिलकर लड़ाई लड़नी है। चाहे लोगों को राशन देना हो भोजन कराना है या फिर निधि सहायता हम सभी को पहले की तरह सब का हाथ पकड़कर इस जंग से लड़ाई को जीतना है।

हेमंत सोरेन ने झारखंड में सीमित संसाधन होने की बात करते हुए कहा कि सीमित संसाधन के बावजदू हमलोगों ने मिलकर बेहतर प्रबंधन और सामाजिक सहयोग के माध्यम से सामाजिक सौहार्द बनाने का काम किया है। इसलिए आगे भी आप घबराएं नहीं। सरकार पूरी तरह सजग है आप सहयोग करें निश्चित ही हम सब मिलकर इस इस संक्रमण में एक बेहतर उदाहरण पेश करेंगे।

रांची से मो. मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News