15 हज़ार रूपये रिश्वत लेते मुखिया रंगे हाथ गिरफ्तार, राशि भुगतान करने के लिए मांग रहा था पैसे

15 हज़ार रूपये रिश्वत लेते मुखिया रंगे हाथ गिरफ्तार, राशि भुगतान करने के लिए मांग रहा था पैसे

GIRIDIH : गिरिडीह के जमुआ प्रखंड के धोतो पंचायत के मुखिया मुस्लिम अंसारी को एसीबी की टीम ने 15 हज़ार रुपये रिश्वत लेते मंगलवार की शाम गिरफ्तार कर लिया. टीम में शामिल अधिकारी डीएसपी समीर तिर्की और केएन सिंह उसे गिरफ्तार कर धनबाद ले गये.

मिली जानकारी के अनुसार एसीबी के हत्थे चढ़े आरोपी मुखिया मुस्लिम अंसारी के खिलाफ धोतो पंचायत के दरियाडीह निवासी मुसर्लिन अंसारी ने धनबाद एसीबी को शियकत की थी. इसके बाद एसीबी की टीम मंगलवार को जमुआ आयी. रणनीति बना कर आरोपी मुखिया को गिरफ्तार किया.

राशि भुगतान कराने के एवज में मांग रहा था रिश्वत

जानकारी के अनुसार मुसर्लिन अंसारी ने दरियाडीह गांव में 14वें वित्त आयोग के तीन लाख 65 हज़ार की राशि से गांव में पेभर ब्लॉक बिछाने का काम लिया था. इस दौरान ठेकेदार मुसर्लिन अंसारी ने तय वक़्त पर आधे से अधिक काम भी कर दिया था. इसका भुगतान भी ठेकेदार को ऑनलाइन किया गया था. वहीं शेष बचे काम को करने के साथ ठेकेदार ने मुखिया से शेष राशि एक लाख 50 हज़ार का भुगतान कराने को कहा.

इसी राशि को पास करने के नाम पर आरोपी मुखिया मुस्लिम अंसारी 15 हज़ार की मांग कर रहा था. इसके बाद ठेकेदार ने पूरे मामले की जानकारी धनबाद एसीबी को दी. शिकायत के बाद टीम के अधिकारी आये और ठेकेदार को रुपये देने को कहा. अधिकारी के कहने पर ठेकेदार ने आरोपी मुखिया को जैसे ही 15 हज़ार के नोट दिये, टीम के अधिकारी उसे रंगे हाथ दबोचने में सफल रहे.

गिरिडीह से चन्दन पाण्डेय की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News