बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेल से रिहा होने के बाद MLC रीतलाल यादव ने तेजस्वी की बढ़ा दी टेंशन, दानापुर से हर हाल में चुनाव लड़ने का किया ऐलान

जेल से रिहा होने के बाद MLC रीतलाल यादव ने तेजस्वी की बढ़ा दी टेंशन, दानापुर से हर हाल में चुनाव लड़ने का किया ऐलान

PATNA:  बेऊर जेल से जमानत पर बरी होने के बाद विधान पार्षद रीतलाल यादव ने तेजस्वी यादव के लिए टेंशन बढ़ा दी है।रीतलाल ने ऐलान कर दिया है कि वे इस बार दानापुर विधान सभा क्षेत्र से हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। विधान पार्षद रीतलाल यादव के इस ऐलान से राजद के लिए परेशानी बढ़ गई है। रीतलाल ने कहा कि MLC के रूप में वे क्षेत्र की सेवा ठीक से नहीं कर पाए हैं, इसलिए विधानसभा चुनाव जीतकर जनता की सेवा करना चाहते है। अगर कोई पार्टी हमसे संपर्क करती है तो विचार करेंगे,लेकिन निर्दलीय चुनाव जरूर लड़ेंगे.

शनिवार को जेल से हुए हैं रिहा

बता दें कि रीतलाल यादव शनिवार को बेऊर जेल से जमानत पर बरी किये गए। पटना हाईकोर्ट ने पिछले दिनों ईडी के चल रहे मनी लांड्रिंग मामले में तय सजा से अधिक दिनों तक न्यायिक हिरासत के तहत जेल में रहने पर आरोपित रीतलाल यादव को जमानत पर मुक्त करने आदेश जारी किया था। इसी आदेश के आलोक में पटना के एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येन्द्र पांडेय ने जेल में बंद रीतलाल यादव को जमानत पर मुक्त करने का आदेश जारी किया। 


रीतलाल यादव  दस वर्ष से लगातार न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल के गोदावरी खंड में बंद थे। उनपर कई आपराधिक मामले कोर्ट में लंबित चल रहे हैं और कई आपराधिक मामले में अभियोजन पक्ष उनके आरोप साबित करने में असफल रहा है। कोर्ट ने उन्हें अपराध के आरोप से बरी कर दिया है। कोर्ट में लंबित अन्य आपराधिक मामलों में वे जमानत पर हैं।

4 सितंबर 2010 को पुलिस ने किया था गिरफ्तार 
रीतलाल यादव 4 सितंबर 2010 को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद रीतलाल यादव लगातार बेऊर जेल में बंद थे। बीच में 15 दिनों के लिए बेटी की शादी में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट ने पैरोल पर जाने की अनुमति दी थी। 25 जनवरी 2020 को बेटी की शादी में शामिल होने के लिए जेल मुक्त हुए और फिर 10 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर किया था। 


भाजपा नेता हत्याकांड में हैं आरोपित
रीतलाल भाजपा नेता सत्यनारायण सिन्हा हत्याकांड मामले में भी आरोपित हैं, जिसका ट्रायल चल रहा है। रीतलाल यादव जेल से दानापुर विधानसभा का चुनाव भी लड़े थे।एमएलसी का कार्यकाल 2021 में खत्म हो रहा है।

Suggested News