बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रमजान के महीने में सियासत, जेडीयू और आरजेडी की इफ्तार पार्टी आज

रमजान के महीने में सियासत, जेडीयू और आरजेडी की इफ्तार पार्टी आज

पटना-  रमजान के बहाने प्रदेश में सियासी जोड़-तोड़ और पक्ष-विपक्ष द्वारा अपनी एकता दिखाने की कोशिश लगातार जारी है। रमजान महीने में इफ्तार के बहाने सियासत की आखरी कड़ी आज देखने को मिलेगी. आज बुधवार को आरजेडी और जेडीयू दोनों ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. 

RJD-AND-JDU-ORGANISED-IFFTAR4.jpg

जेडीयू ने इफ्तार पार्टी को लेकर यूं तो एनडीए के सभी दलों को न्यौता दिया गया है लेकिन देखने वाली बात यह होगी क्या अंदर ही अंदर खफा चल रहे उपेन्द्र कुशवाहा जेडीयू की इफ्तार पार्टी में शामिल होते हैं? एनडीए के भोज और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के इफ्तार पार्टी से किनारा करने वाले उपेन्द्र कुशवाहा पर सबकी निगाहें टिकी हैं. हालांकि खुद को अपने सिपाहसलार के द्वारा सीएम फेस प्रोजेक्ट करवाने वाले उपेन्द्र कुशवाहा के इफ्तार पार्टी में बमुश्किल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ही पहुंच पाए थे. इस मौके पर उपेन्द्र कुशवारा ने अपनी झेंप मिटाते हुए एनडीए में ऑल इज वेल की बात कह अपनी लाज बचाई थी. 

RJD-AND-JDU-ORGANISED-IFFTAR2.jpg

उपेन्द्र कुशवाहा को लेकर आरजेडी के तरफ से खुला ऑफर भी है. तेजस्वी यादव ने खुद उपेन्द्र कुशवाहा को आरजेडी में शामिल होने का न्यौता दिया है.ऐसे में एनडीए से साइड लाइन चल रहे उपेन्द्र कुशवाहा पर सबकी नजर रहेगी कि आखिर वो अपनी साख बचाने के लिए कौन से पोलिटिकल स्टंट अपनाते हैं

RJD-AND-JDU-ORGANISED-IFFTAR3.jpg

बात अब आरजेडी के इफ्तार पार्टी की कर लें. आरजेडी आज तेजस्वी के नेतृत्व में इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रही है. इफ्तार पार्टी में विपक्ष के सारे नेताओं का जुटान तय माना जा रहा है. मंगलवार को पूर्व सीएम मांझी के इफ्तार पार्ट में भी विपक्ष ने एकजुटता दिखाई थी. अरसे बात शरद यादव और मांझी साथ दिखें थे.लेकिन विपक्ष की एकजुटता के बीच सवाल यह है कि शरद, मांझी जैसे सीनियर नेताओं के बीच तेजस्वी खुद को कैसे विपक्ष के नेता के तौर पर प्रोजेक्ट कर पाते हैं.  हालांकि शरद और मांझी ने पहले अपने बयानों के माध्यम से यह साफ करने की कोशिश की है कि तेजस्वी ही विपक्ष का चेहरा होंगे... खैर आज दोनों पार्टियों के इफ्तार पार्टी में सत्ता,सियासत और साथ का सियासी रंग देखने को मिलेगा.



 

Suggested News